पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amritsar
  • Tarantaran
  • While Taking The Wedding, The Bridegroom Was Found To Be Divyang, The Girl Refused To Marry, Reached The Police Station, The Secret Was Uncovered By The Boy Walking Limp, The Wedding Was Canceled After An Uproar.

तरनतारन:फेरे लेते समय पता चला दूल्हा दिव्यांग है, लड़की का शादी से इनकार, पहुंची थाने, लड़के के लंगड़ाकर चलने से खुला राज, रातभर हंगामे के बाद शादी कैंसिल

तरनतारनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फेरों के दौरान दूल्हे के दिव्यांग होने का पता चलने पर दुल्हन ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया। दुल्हन पक्ष का कहना था कि रिश्ता तय करते समय लड़के के परिवार ने लड़के के दिव्यांग होने की बात छिपाकर उनसे धोखा किया। दोनों पक्षों में विवाद बढ़ा तो पुलिस बुला ली गई। मामला थाने पहुंचा जहां देर रात तक दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया गया मगर लड़की शादी करने के लिए तैयार नहीं हुई। अंत में सदर थाने के एएसआई बलबीर सिंह ने शादी को कैंसिल करवाकर दाेनाें परिवाराें काे घर भेज दिया। घरियाला गांव की कुलदीप कौर (काल्पनिक नाम) की शादी उसके माता-पिता ने 8 दिन पहले तरनतारन के जोधपुर गांव के चैन सिंह (काल्पनिक नाम) के साथ पक्की की थी। बुधवार को चैन सिंह का परिवार बारात लेकर पहुंचा। बारातियों की आवभगत के बाद रस्में शुरू हुई तो फेरों के दौरान लड़के को लंगड़ाकर चलते देख कुलदीप कौर को शक हुआ तो उसने फेरे लेने से इनकार कर दिया। इस पर दोनों पक्षों के लोग जमा हो गए।

दुल्हन पक्ष का आरोप...रोका के दौरान बैठा रहा लड़का, परिवार ने नहीं लगने दी भनक

दुल्हन के लिबास में ही सदर थाने पहुंची कुलदीप कौर, उसके पिता और चचेरे भाई ने बताया कि 8 दिन पहले वह रिश्ता तय करने के लिए जोधपुर गांव में युवक के घर गए थे। उस दिन लड़का सारा समय उनके पास बैठा रहा इसलिए उन्हें उसके एक पैर से दिव्यांग होने का पता नहीं चला। लड़के के परिवार ने भी उनसे यह बात छिपाई। रिश्ता तय हो जाने पर उन्होंने रोका की रस्म पूरी की और 12 अगस्त को रसूलपुर गांव के गंगासर गुरुद्वारे में शादी की बात तय कर वह लौट आए।

कुलदीप कौर के पिता के अनुसार, 12 अगस्त को बारात पहुंची तो वह अपनी बेटी को लेकर गुरुद्वारा साहिब पहुंचे। वहां लड़के के परिवार ने पहले लांवां-फेरे करवाने के लिए कहा तो वह तैयार हाे गए। फेरों में लड़के को लंगड़ाकर चलता देखकर उन्होंने चैन सिंह के परिवार से पूछा तो वह टालमटोल करने लगे। उनकी बेटी ने भी दिव्यांग से शादी करने से इनकार कर दिया। इस पर लड़के के परिवार ने विवाद शुरू कर दिया। बात बढ़ती देखकर गुरुद्वारे के ग्रंथी ने पुलिस बुला ली।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें