किसान बोले-ट्रांसफार्मर रखने को लेकर की जा रही टालमटोल:भाकियू ने पावरकॉम दफ्तर के आगे दिया धरना, कर्मचारी पर परेशान करने का आरोप

बरनाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धरना लगाते हुए किसान। - Dainik Bhaskar
धरना लगाते हुए किसान।

पावरकॉम के कर्मचारी पर परेशान करने का आरोप लगाते किसानों ने पावरकाॅम दफ्तर के आगे धरना लगाया। इस संबंधी जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के नेता बाबू सिंह खुड्डीकलां ने कहा कि जगतार सिंह के खिलाफ उन्होंने धरना लगाया है। उन्होंने कहा कि धान की रोपाई चल रही है और किसानों को बिजली की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बड़बर में एक किसान के खेत में सही तरीके से बिजली नहीं आ रही थी।

वहां पर ट्रांसफार्मर रखा जाना था लेकिन उसे पिछले कई दिन से टालमटोल की जा रही थी। इससे किसान को परेशानी हो रही है। इस संबंध में जब उन्होंने जगतार सिंह से बात की तो उनकी बात नहीं सुनी। इसके बाद उन्होंने किसान नेता सिकंदर सिंह, दर्शन दास, साहिब सिंह, बूटा सिंह, कुलविंदर सिंह, हरजिंदर सिंह, अजमेर सिंह, जनता सिंह, मेवा सिंह को साथ लेकर धरना दिया।

किसान सुखदेव सिंह ने बताया कि ट्रांसफार्मर खराब हो गया था जिसे वह बदल नहीं रहा था और न ही उनकी बात सुन रहा था। उन्होंने कहा कि किसान पहले ही लेबर न मिलने के कारण परेशान हैं। ऊपर से उन्हें और परेशान किया जा रहा है।

जगतार सिंह ने कहा- किसानों को गलतफहमी हुई है
इस संबंध में जगतार सिंह ने कहा कि वह मीटर रीडिंग लेने गया था। उसने किसान को कहा था कि आजकल यह काम कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसान आज ही काम करवाना चाहते थे जिसके चलते गलतफहमी हो गई। उधर एसडीओ जसविंदर कौर ने कहा कि कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद जल्द काम कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...