ਲੋलोकसभा उपचुनाव 2022:अपने बूथ और गांव में इज्जत बचाने में कामयाब रहे आप के बड़े नेता

बरनाला2 महीने पहलेलेखक: चेतन शर्मा
  • कॉपी लिंक

लोकसभा उपचुनाव के नतीजे 3 महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव से बिल्कुल उल्ट रने। आप की इच्छा के उल्ट रिजल्ट आया लेकिन आम आदमी पार्टी के बड़े नेता अपने गांव और अपने बूथ पर इज्जत बचाने में कामयाब रहे। इस चुनाव में कांग्रेस और अकाली दल बादल का अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन देखने को मिला। दोनों के वोट मिला कर भी भाजपा से कम रहे।

गौरतलब है कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर भले ही जीत नहीं सके लेकिन उनके मोहल्ले के शहर के बूथ नंबर 83 में उन्होंने आप को सिमरनजीत सिंह मान से 34 वोटों की बढ़त दिलाई है। यहां आम आदमी पार्टी को 121 वोट जबकि सिमरनजीत सिंह मान को 87 वोट पड़े हैं। वहीं विधानसभा चुनाव में विधानसभा हलका भदौड़ से पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को हराने वाले आम आदमी पार्टी के विधायक लाभ सिंह उगोके ने अपने गांव में अपनी इज्जत बचाई है।

सिमरनजीत सिंह मान को शहरवासियों ने भरपूर समर्थन दिया। इसके चलते उन्हें 9042 वोट शहर से हासिल हुए। यहां पर भाजपा के केवल सिंह ढिल्लों तीसरे स्थान पर रहे। उन्हें कुल 8847 वोट हासिल हुए। वही कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। उन्हें मात्र 3334 वोट बरनाला शहर से हासिल हुए। जबकि अकाली दल बादल को 1827 वोट शहर से हासिल हुए।

शहर की वोट में अकाली दल बादल और कांग्रेस की वोट जोड़कर 5181 है जबकि भाजपा की केवल सिंह ढिल्लों ने शहर से 8847 वोट हासिल किए। जोकि कांग्रेस और अकाली दल के जोर से 3686 ज्यादा रहे। भाजपा नेता इसे एक बड़ी प्राप्ति के तौर पर देख रहे हैं। एसडी कॉलेज के बूथ नंबर 79 व एलबीएस कॉलेज के बूथ नंबर 52 से अकाली दल बादल को 0 वोट हासिल हुई है जबकि वहां पर उनके समर्थकों ने पोलिंग बूथ भी लगाई थी।

उगोके में आप को मिले 442 वोट, सिमरनजीत मान को मिले 321 गांव उगोके में आम आदमी पार्टी ने 442 मत हासिल किए जबकि सिमरनजीत सिंह मान ने 321 मत हासिल किए। यह आम आदमी पार्टी ने 121 वोटों की बढ़त बनाई। वहीं विधानसभा हलका महलकलां से लगातार दूसरी बार जीते आप विधायक कुलवंत सिंह पंडोरी के गांव पंडोरी में भी आपने लीड हासिल की है।

यहां आप को 451 वोट मिले जबकि विजेता सिमरनजीत सिंह मान को 246 वोट मिले। यहां पर आम आदमी पार्टी उन्हें 205 वोट की लीड हासिल की है। बरनाला शहर में आम आदमी पार्टी पहले नंबर पर रही। हलका बरनाला के 212 बूथों में से बूथ नंबर 22 से लेकर 132 तक शहर के वोट हैं। यहां पर आम आदमी पार्टी ने 10 हजार 221 वोट हासिल किए। जोकि पहले नंबर पर रही।

खबरें और भी हैं...