पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:6 दिन बाद अबोहर में आई 1200 डोज, 2 घंटों में हुई खत्म

अबोहर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना वैक्सीन की पूरी डोज उपलब्ध नहीं करवा पा रहा स्वास्थ्य विभाग, निराश होकर लौट रहे लोग

एक तरफ कोरोना से बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है तो वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन केंद्रों पर वैक्सीन की पूरी डोज उपलब्ध नहीं करवा पा रहा। जिसके कारण वैक्सीन लगवाने के लिए आने वाले लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए ही वापिस लौटना पड़ रहा है।

बुधवार को अबोहर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 1200 वैक्सीन की डोज उपलब्ध करवाई गई। जबकि लगवाने के लिए करीब 10 हजार लोग पहुंच गए। जिसके चलते कई वैक्सीनेशन केंद्रों पर तो कुछ लोग आपस में भिड़ते नजर आए। काफी समय इंतजार करने के बाद ज्यादातर लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए ही वापिस लौटना पड़ा।

अबोहर में करीब 6 दिनों बाद वैक्सीन की 1200 डोज पहुंची। जिसके तहत करीब 7 जगहों पर कैंप लगाए गए, जिस कारण सभी जगहों पर करीब दो घंटे बाद ही वैक्सीन खत्म हो गई व लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए ही वापिस लौटना पड़ा। सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में वैक्सीन की बारी को लेकर दो महिलाएं आपस में उलझ पड़ीं, जबकि जोहड़ी मंदिर में भीड़ के कारण एक व्यक्ति पर्स चोरी करते पकड़ लिया गया। एसएमओ डाॅ. गगनदीप सिंह ने कहा जितनी वैक्सीन उनके पास आती है उतनी लगा दी जाती है, बाकी उपर से सप्लाई आने पर ही निर्भर है।

खबरें और भी हैं...