पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुदरत की मार:अबोहर में 3, घुबाया में एक घर की छत गिरी, दो जुड़वां भाइयों समेत तीन जख्मी

अबोहर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संत नगरी का रिक्शा चालक छत के मलबे में दबा, पड़ोसियों ने निकाला

शनिवार-रविवार की भारी बरसात से अबोहर और घुबाया क्षेत्र में चार घरों की छतें क्षतिग्रस्त हो गईं, जिसके मलबे में दबकर दो जुड़वां भाइयों समेत तीन लोग जख्मी हो गए। कुदरत की मार इन चार परिवारों पर भारी पड़ी। अबोहर की संत नगरी में गली नं 4 का निवासी रिक्शा चालक विनोद गत रात्रि बारिश के बाद अपने कमरे में, जबकि उसका परिवार बाहर आंगन में सोया हुआ था कि अचानक कमरे की छत गिर गई। वह मलबे के नीचे दबने से बुरी तरह से घायल हो गया। पड़ोसियों ने उसे मलबे से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया।

इसी भांति, जम्मू बस्ती की गली नंबर 3 के निवासी अमन मिड्ढा के अनुसार, वह घर के आंगन में बैठा था। उसके दो जुड़वां बेटे सौरव और गौरव कमरे में बैठे थे। अचानक कमरे की छत नीचे आ गिरी। दोनों बच्चे मलबे में दब गए। उनकी चीख पुकार सुनकर परिजनों ने उन्हें तुरंत बाहर निकाला और एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्‍टरों के अनुसार, एक बच्चे की टांग में फ्रैक्चर है, जबकि दूसरे की कमर को नुकसान पहुंचा। तीसरी दुर्घटना आनंद नगर की गली नंबर 2 में एक घर की छत गिरने के रूप में सामने आई। घर की निवासी विधवा महिला का सारा सामान मलबे में दब गया। रसोई व एक अन्य कमरे में दरारें आ गईं। घुबाया मंडी में टीवाना कलां गांव में भी एक विधवा महिला के मकान की छत गिर गई। बलविन्दर कौर ने बताया कि उसके पति की मौत काफी समय पहले हो गई थी। वह अपने दोनों बच्चों का पालन-पोषण बमुश्किल कर रही है। बीती रात वह बच्चों के साथ कमरे में सोई हुई थी तो अचानक तेज आंधी से छत से मिट्टी गिरी।

वे लोग एकाएक बाहर आए तो कमरे की छत गिर पड़ी और कमरे में रखा कीमती घरेलू सामान क्षतिग्रस्त हो गया। उसके लिए क्षतिग्रस्त मकान बनवाना काफी मुश्किल है। उसने सरकार से मकान बनाने के लिए कई बार स्कीमों के फार्म भरे, लेकिन अभी तक कहीं कोई सुनवाई नहीं है। गांववासी बलविन्दर सिंह ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से स्पेशल गिरदावरी कर महिला को मुआवजा राशि मुहैया कराने की मांग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser