पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छ भारत अभियान:कूड़ा उठाने में तेजी लाने को 5 हाइड्रोलिक टिप्परों को हरी झंडी देकर किया रवाना

अबोहर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर को साफ रखने के लिए निगम कर रहा सराहनीय प्रयास, लोग भी करें सहयोग : संदीप जाखड़

स्वच्छता सर्वेक्षण में गंदे शहरों की सूचि में शामिल हुए अबोहर को दोबारा से सुंदर बनाने के लिए जिला कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ द्वारा चलाए गए अभियान रंग लाने लगे हैं। जहां शहरवासी सफाई अभियान में सहयोग करने लगे हैं तो वहीं सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए आवश्यक सामान की कमी भी पूरी होने लगी है।

शनिवार को संदीप जाखड़ द्वारा कूड़ा उठाने के कार्य में तेजी लाने के लिए 5 हाइड्रोलिक टिप्परों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। उन्होंने अबोहर को विशेष ग्रांट देने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ का भी तहेदिल से धन्यवाद किया। बता दें कि नगर निगम द्वारा चोखो अबोहर प्रोजेक्ट के तहत शहर को सुंदर बनाने व सफाई व्यवस्था को बहाल करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत जहां बीते दिनों सफाई सेवकों की नई भर्ती कर उनकी संख्या को बढ़ाया गया है और वहीं कूड़ा उठाने के लिए नए हाइड्रोलिक टिप्पर भी मंगवाए गए हैं।

जाखड़ ने बताया कि कुल 25 हाइड्रोलिक टिप्पर अबोहर नगर निगम को दिए जाएंगे, जिसमें से 5 टिप्पर आ चुके है और इसके बाद जल्द ही 20 और हाइड्रोलिक टिप्पर आएंगे, जिससे शहर में सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाने में और ज्यादा मदद मिलेगी तथा कूड़े को समय पर उठाने के कारण डंप पर भी कूड़े के ढेर नहीं लगेंगे। उन्होंने बताया कि शहर के लगभग सभी कूड़ा डंप नगर निगम द्वारा कवर्ड किए जा रहे हैं ताकि जो कचरा पहले आसपास फैल जाता था वह अब न फैले।

निगम द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था को सुधारने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी, लेकिन उन्होंने शहर वासियों से सफाई व्यवस्था को सुधारने के लिए नगर निगम का सहयोग करने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें