पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चोरी:नानक नगरी के घर में 6 लाख की नकदी चोरी

अबोहर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीसीटीवी में कैद 18 सालों के दो युवकों की तलाश कर रही पुलिस

स्थानीय नानक नगरी में रविवार दोपहर 12:30 से 2:30 के बीच 2 लोगों ने एक घर में 6 लाख रुपए नकद चुरा लिए। जिस व्यक्ति के घर पर चोरी हुई उसने सोमवार को एक दुकान की रजिस्ट्री करवाने के लिए यह पैसा अपने घर में रखा था। नानक नगरी गली नं. 4 निवासी सुंदर लाल पुत्र मुकंद लाल दोपहर 12:30 बजे एक निजी अस्पताल में रिश्तेदार का पता लेने के लिए परिवार सहित गया हुआ था कि जब वह 2:30 बजे वापस आया तो पाया कि ट्रंक खुला हुआ है और उसमें रखे 6 लाख नकद चोरी हो चुके हैं।

यह देखकर उसके होश फाख्ता हो गए और उसने तुरंत इस मामले की जानकारी सिटी वन पुलिस स्टेशन के पास पहुंचाई। घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना प्रभारी परमजीत सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने हर पहलू की जांच पड़ताल करने के लिए परिवार वालों से और पड़ोसियों से पूछताछ की। ऐसे में थाना प्रभारी ने जब गली के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो उसमें 18 से 20 साल के दो संदिग्ध युवक दिखाई दे गए।

जब उन युवकों के बारे में गली में पूछताछ की गई तो उनके बारे में कोई नहीं जानता था। ऐसे में शुरुआती जांच पड़ताल के तहत पुलिस इन दोनों युवकों को आरोपी मानकर कार्रवाई कर रही है। रुपयों के बारे में परिवार के अलावा किसी को सूचना भी नहीं थी कि घर पर इतनी बड़ी रकम पड़ी हुई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार शुरुआती जांच में यह साफ है कि इस वारदात को किसी परिचित व्यक्ति ने ही अंजाम दिया हो सकता है। लेकिन जब तक कोई सबूत हाथ नहीं आ जाता तब तक कुछ भी कह पाना ठीक नहीं होगा। जिस तरह सीसीटीवी कैमरों में पुलिस के हाथ सबूत लगे हैं उससे यह साफ है कि घटना को दो युवकों ने अंजाम दिया।

बल्लुआना डीएसपी दफ्तर के सामने वाली गली में हुई वारदात
इलाके में चोरों के हौसले कितने बुलंद होंगे यह इस घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है। क्योंकि नानक नगरी गली नंबर 4 बल्लुआना डीएसपी दफ्तर के बिल्कुल सामने वाली गली है और सिटी वन थाना यहां से महज 500 मीटर की दूरी पर होगा। पुलिस स्टेशन और अधिकारी का दफ्तर होने के बावजूद भी यहां चोरी होना सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ा प्रश्न चिन्ह लगता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें