पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सेवा:कैंप में 70 युवाओं ने किया रक्तदान

अबोहर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इलाके के लोगों को बठिंडा में रक्त लेने के लिए नहीं होगी परेशानी : गगन मल्होत्रा

समाजसेवी संस्था श्री बालाजी समाज सेवा संघ द्वारा गांव चक राधे वाला के सरकारी प्राइमरी स्कूल में रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया। कैंप की अध्यक्षता संस्था के प्रधान गगन मल्होत्रा द्वारा की गई। उन्होंने बताया कि कैंप में पहुंचे सभी लोगों को इंफ्रारेड टेंपरेचर द्वारा जांच करने के बाद कैंप स्थल पर भेजा गया।

इस रक्तदान कैंप को सफल बनाने में संस्था के सदस्यों सोनू करड़वाल, विनोद गेधर, प्रेम कुमार, पंकज कुमार, कुलविंदर सिंह, भजन लाल, विनोद कुमार आदि का सहयोग रहा। इस रक्तदान कैंप में 70 युवाओं द्वारा रक्तदान किया गया। रक्त का संग्रहण सरकारी अस्पताल श्री मुक्तसर साहिब के ब्लड बैंक की टीम द्वारा किया गया। डॉ अर्पण दीप सिंह बराड़ की देखरेख में लगे इस रक्तदान कैंप में सभी रक्तदानियों को ब्लड बैंक की ओर से सर्टिफिकेट तथा संस्था की ओर से प्रशंसा पत्र व मास्क देकर सम्मानित किया गया।

संस्था द्वारा कैंप में समय-समय पर बेड्स व सभी रक्तदानियों के हाथ, वस्त्र को भी सैनिटाइज करने का पूरा बंदोबस्त किया गया रक्तदान करने वाले सभी लोगों का संस्था द्वारा आभार व्यक्त किया गया। मल्होत्रा ने बताया कि पंजाब स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार ब्लड का स्टॉक एक सरकारी ब्लड बैंक से दूसरे सरकारी ब्लड बैंक को ट्रांसफर करना मरीजों के लिए बहुत उपयोगी साबित हो रहा है। संस्था के आग्रह पर 2 दिन पहले ही 37 यूनिट रक्त सरकारी अस्पताल श्री मुक्तसर साहिब से बठिंडा के सरकारी अस्पताल के ब्लड बैंक में शिफ्ट किया गया।

जिससे बठिंडा में चल रही रक्त की कमी को पूरा करने का प्रयास किया गया। इससे इलाके के लाेगाें को बठिंडा में भी रक्त की जरूरत पड़ने पर परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस कदम के लिए उन्होंने बठिंडा ब्लड बैंक की बीटीओ डॉ. करिश्मा का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर गांव के सरपंच गोपीराम, संस्था सदस्य, काउंसलर दिनेश कुमार अपनी 6 सदस्यों की टीम के साथ उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें