पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मारपीट का विरोध:आधा दिन बंद रहा अबोहर बाजार, स्वीट हाॅउस बंद करवाने को लेकर भाजपाइयों व दुकानदार में बहस

अबोहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता। - Dainik Bhaskar
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता।

भाजपा विधायक अरुण नारंग के साथ मलोट में हुई मारपीट के विरोध में मंगलवार को अबोहर बंद की कॉल उस समय हंगामे की भेंट चढ़ गई जिस वक्त बाजार नं 4 स्थित मिष्ठान विक्रेता के संचालक ने जबरन बंद कराई जा रही अपनी दुकान को बंद नहीं किया। चानन स्वीट के संचालक रोहताश गुप्ता ने आरोप लगाया कि सुबह 9 बजे भाजपा वर्कर दुकान का शीशा तोड़ देने की धमकी देकर गए व जब उसने इसका विरोध जताते हुए दुकान को खोल दिया तो भाजपाइयों ने उसके प्रतिष्ठान के बाहर धरना दे दिया।

भाजपाई मांग करते रहे कि वो अपनी दुकान को बंद करे, लेकिन दुकान संचालक रोहताश गुप्ता ने अपने कारोबार को बंद नहीं किया। गुप्ता का पक्ष था कि भाजपाई अपील करते तो वो अपनी दुकान को बंद करने के लिए तैयार थे, लेकिन धमकी देने के कारण उन्होंने फैसला वापस ले लिया। भाजपा नेता और वर्कर नारेबाजी करते हुए जैसे ही उसकी दुकान पर पहुंचे तो वहां माहौल तनावपूर्ण हाे गया।

मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी। उधर भाजपा के इस विरोध पर व्यापारियों ने प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि जिन लोगों ने विधायक के साथ मारपीट की उसके खिलाफ पार्टी ने प्रदर्शन के दौरान एक शब्द भी नहीं बोला, जबकि बाजार को वो जबरन बंद करवा रहे थे।

उधर इस घटना के बारे में जैसे ही भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल की प्रदेश कमेटी के सदस्य सुभाष गोदारा को पता चला तो उन्होंने भास्कर के साथ बातचीत में कहा कि किसान चाहें तो किसी भी वक्त धक्केशाही कर सकते हैं। लेकिन अनुशासन में रहकर प्रदर्शन करना किसानों की फितरत में है। चानन मल्ल स्वीट हाउस के मालिक के साथ भाजपाइयों ने जो भी धक्केशाही की है उसकी हम सख्त शब्दों में निंदा करते हैं।

समर्थन में नारंग ने लोगों का किया धन्यवाद, बोले-सरकार की धक्केशाही बर्दाश्त नहीं

12 नं चौक पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक अरुण नारंग ने सबसे पहले उन लोगों को धन्यवाद किया जिन्होंने मंगलवार के बंद में उनका साथ दिया। नारंग ने कहा कि पंजाब सरकार लगातार धक्केशाही कर रही है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके अलावा अन्य भाजपा नेताओं ने संबोधित करते हुए पंजाब सरकार से मांग की कि जिन लोगों ने नारंग पर हमला किया, उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

प्रदर्शन के दौरान फाजिल्का के भाजपा लीडर और वर्कर मौजूद रहे। उधर ये मामला चाहे भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पास पहुंच चुका हो, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि विधायक अरुण नारंग ने अभी तक मलोट मामले में कोई भी बयान दर्ज नहीं करवाए।

मलोट में विधायक के साथ बुरी तरह से मारपीट हुई। लेकिन मलोट पुलिस के बार-बार संपर्क करने के बावजूद विधायक ने कोई मामला दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा। इस संबंध में जब विधायक के साथ सोमवार को बातचीत की गई थी तो उन्होंने तबीयत ठीक न होने का हवाला दिया।

बैंक, मेडिकल स्टोर और इमरजेंसी सेवाएं रहीं खुलीं

बीजेपी की कॉल पर अबोहर शहर का बाजार लगभग आधा दिन पूर्ण रुप से बंद रहा, लेकिन मेडिकल स्टोर्स, बैंक, अस्पताल व आपातकालीन सुविधाओं से संबधित व्यापार खुले रहे। विधायक अरुण नारंग के साथ हुई मारपीट की चौतरफा निंदा भी की गई। एक दुकान को लेकर हुए विवाद में व्यापारी वर्ग में रोष की लहर थी, अलग-अलग व्यापारियों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि अगर 90 फीसदी से ऊपर बाजार बंद था तो एक दुकान अगर खुली भी रह गई तो इतना विरोध नहीं करना चाहिए था। दुकान बंद करना या खोले रखना दुकानदार ने तय करना था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें