पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगमन:कैप्टन का शेड्यूल बदला अब 12 को आएंगे अबोहर

अबोहर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 202.64 करोड़ की लागत वाले 12 प्रोजेक्टों का करेंगे शिलान्यास

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 11 जनवरी सोमवार की बजाय 12 जनवरी को अबोहर पहुंच रहे हैं। सोमवार को चंडीगढ़ में जरूरी मीटिंग होने के कारण उनके दौरे को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया। अबोहर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री 12 विकास प्रोजेक्टों का शिलान्यास करेंगे। पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री 202.64 करोड़ रुपए की लागत के प्रोजेक्टों का शुभारंभ करेंगे। जिसमें मलोट चौक से हनुमानगढ़ बाईपास चौक व सीतो चौक तक सड़कों को अपग्रेड किए जाने पर 19.67 करोड़ व 6.72 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

14.74 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सरकारी कॉलेज, गांव सप्पांवाली में 62 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले वेटरनरी अस्पताल व रीसर्च सेंटर, 40 करोड़ रुपए की लागत से पुराने वाटरवर्क्स वाले स्थान पर लगभग 22 एकड़ में स्पोर्ट्स स्टेडियम, मिनी सचिवालय ब्लॉक व पार्क के प्रोजेक्ट की शुरुआत करेंगे। मछली पालन को प्रोत्साहित करने के लिए गांव किल्लियांवाली में 12.65 करोड़ रुपए लागत में मछली पूंग फार्म का निर्माण भी होने जा रहा है।

22.56 करोड़ रुपए की लागत से अनाज मंडी का नवीनीकरण, अलग-अलग वार्डों में 10 करोड़ रुपए की लागत से गलियों के निर्माण के अलावा सर्कुलर रोड पर 5 करोड़ की लागत से बनने वाले कॉरिडोर का भी शिलान्यास करेंगे। इसी तरह इंदिरा नगरी में 5 करोड़ की लागत के प्रोजेक्ट का शिलान्यास होगा, जिसके तहत खेल मैदान, पार्क व लाइब्रेरी बनाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा 3 करोड़ 52 लाख रुपए की लागत से अबोहर में एसडीएम व अन्य विभागों के कार्यालयों के निर्माण और 80 लाख की लागत से इंदिरा नगरी में बनने वाले अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर का भी शिलान्यास किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser