विरोध / मांगें मनवाने के लिए आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर 5 जून से करेंगी सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन

Anganwadi workers and helpers will protest against the government from June 5 to make demands
X
Anganwadi workers and helpers will protest against the government from June 5 to make demands

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:32 AM IST

अबोहर. पिछले लंबे समय से संघर्ष कर रही ऑल पंजाब आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन ने अपनी मांगें मनवाने के लिए पंजाब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। यूनियन की ब्लाॅक अबोहर प्रधान सतिंद्र कौर ने बताया कि यूनियन की प्रांतीय प्रधान हरगोबिंद कौर के निर्देशों पर व प्रांतीय कमेटी के निर्णय अनुसार 1 से 4 जून तक 22 जिलों में जिला स्तरीय बैठक की जाएंगी और 5 से 10 जून तक राज्य भर के ब्लाॅकों में रोष प्रदर्शन कर देश के प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, विभागीय मंत्री तथा डायरेक्टर के नाम पर मांगपत्र भेजे जाएंगे।

उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों को सरकारी कर्मचारी घोषित करना, आंगनबाड़ी वर्करों को प्री-नर्सरी टीचर का दर्जा देना, पोषण अभियान तहत अप्रैल 2018 से रुके हुए पैसे वापस दिए जाएं, प्रधानमंत्री मातृत्व योजना के पैसे जो 2017 से नहीं दिए उन्हें दिए जाए।

सभी वर्करों व हेल्परों को हर माह समय पर वेतन दी जाए व पंजाब सरकार ने जो आंगनबाड़ी वर्करों तथा हेल्परों के 600 रुपए और 300 रुपए काटे थे, वे पैसे विभाग की वित्त मंत्री अरूणा चौधरी से मार्च माह में हुई बैठक के निर्णय अनुसार अक्टूबर 2018 से एरियर सहित दिए जाएं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगे शीघ्र पूरी नहीं करती है, तो आने वाले दिनों में संघर्ष को ओर तेज किया जाएगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना