पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता मिशन:‘अपना अबोहर, अपनी आभा’ मुहिम के 20वें सप्ताह सरकारी स्कूल में चलाया सफाई अभियान

अबोहर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ द्वारा शहर को स्वच्छ बनाने के लिए चलाई गई ‘अपना अबोहर अपनी आभा मुहिम’ के तहत 20वें शनिवार को सरकारी सीनियर सेकेंड्री स्मार्ट स्कूल (लड़के) में सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें हर बार की तरह शहर के गणमान्य लोगों व यूथ टीम ने शामिल होकर साफ-सफाई की।

उपस्थिति को संबोधित करते हुए संदीप जाखड़ ने कहा कि उनके द्वारा कुछ दिनों पूर्व साथियों के साथ डिस्पोजल व प्लास्टिक की बोतल का इस्तेमाल न करने का प्रण लिया गया था और आज वे सभी शहर वासियों से भी प्लास्टिक व डिस्पोजल की वस्तुओं का कम से कम प्रयोग करने की अपील करते है क्योंकि एक बार इस्तेमाल के बाद इन्हें फेंक दिया जाता है और इससे शहर में गंदगी भी बहुत बढ़ती है।

उन्होंने कहा कि जब तक अबोहर की आभा पुनः बहाल नहीं हो जाती, तब तक यह सफाई अभियान निरंतर जारी रहेगा। जाखड़ ने बताया कि उनके द्वारा प्रत्येक शनिवार को इस अभियान में भाग लिया जाता है लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ता अपने-अपने वार्ड स्तर पर प्रत्येक रविवार भी सफाई अभियान चला रहे हैं और अपने वार्ड को साफ सुथरा रखने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।

शहर पर गंदगी का इतना बड़ा कलंक लगने के बाद भी यदि हम अपने शहर को सुधारने का प्रयास न करेंगे तो हमारे लिए यह बहुत ही शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि वे शहर के नागरिक होने के नाते और राजनीति से ऊपर उठकर सभी शहर वासियों से अपील करते हैं कि वे भी इस मुहिम के साथ जुड़े और शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में सहयोग दें। इस मौके पर अपना अबोहर अपनी आभा टीम के सभी वालंटियर्स मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें