पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन:बापू ने दुनिया को अहिंसा का पाठ पढ़ाकर अच्छे मार्ग पर चलने का दिया संदेश : कर्नल गाबा

अबोहर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाबी सभ्याचार मंच द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बलिदान दिवस के अवसर पर सरकारी मॉडल हाई स्कूल में श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कर्नल एस.पी.आर. गाबा ने मुख्य अतिथि और लेडीज क्लब अबोहर की प्रधान अंजू अरोड़ा ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर भाग लिया।

जबकि स्कूल के मुख्याध्यापक सुरेंद्र मिगलानी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में उपस्थित सदस्यों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर अंजू अरोड़ा सरकारी मॉडल हाई स्कूल की व्यवस्था से प्रभावित होकर स्कूल को 2500 रुपए का आर्थिक सहयोग भेंट किया। कर्नल गाबा ने गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमें मानवता से प्यार करना चाहिए। बापू ने ही पूरी दुनिया को अहिंसा का पाठ पढ़ाकर सदमार्ग पर चलने का सन्देश दिया। रिटायर्ड एसडीएम बी.एल. सिक्का ने महात्मा गांधी के जीवन में हुई महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आज दुनिया भर में गांधी जी को शांतिदूत के रूप में पहचाना जाता है।

गांधी जी ने अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए न केवल भारत को ही आजाद करवाया, बल्कि सारे विश्व में अपनी संगठनात्मक शक्ति का परचम फहराया था। मंच के प्रधान गुरचरण सिंह गिल ने कहा कि मात्र एक लाठी के सहारे स्वतंत्रता आंदोलन को शिखर तक पहुंचाने वाले बापू गांधी ने देश को स्वतंत्रता की ओर अग्रसर किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें