पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिलान्यास:कै. अमरिंदर स्लम बस्ती योजना, सरकारी काॅलेज व 24 एकड़ वाले प्रोजेक्ट का करेंगे शिलान्यास

रोहित वाट्स |अबोहर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2017 विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार 11 को अबोहर आएंगे मुख्यमंत्री

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 2017 चुनाव के बाद सोमवार (11 जनवरी) को पहली बार अबोहर पहुंच रहे हैं। इस दौरान वो 24 एकड़ में बनने वाले प्रोजेक्ट, सरकारी कॉलेज का नींव पत्थर व स्लम बस्तियों में रहने वाले राज्य भर के लोगों को उनकी प्रोपर्टी का मालिक बनाने वाले योजना सहित कुछ अन्यों कार्यों का शिलान्यास करेंगे। प्रशासनिक अधिकारी अभिजीत कलपिश के अनुसार अबोहर की पुरानी फाजिल्का रोड पर संत नगरी और इंद्रा नगरी में रहने वाले 400 घरों के लोग इस योजना का लाभ उठाएंगे।

पहले दिन 100 लोगों को सरकार रजिस्ट्री भी करवाकर दे रही है। बता दें कि सीएम हनुमानगढ़ रोड से बस स्टैंड रोड के आर-पार बनने वाले प्रोजेक्ट के अलावा नहरी कॉलोनी के पास बनने वाले सरकारी कॉलेज का नींव पत्थर भी रखेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम पहले 8 जनवरी को इलाके में आने वाले थे, लेकिन कुछ कारणों के चलते उनका कार्यक्रम 11 जनवरी को कर दिया गया। मुख्यमंत्री 2017 के बाद पहली बार अबोहर आ रहे हैं।

सिविल सर्जन ने किया दौरा
सीएम आगमन को लेकर सिविल सर्जन कुंदन कुमार पाल ने शुक्रवार को अपनी टीम सहित स्थानीय सरकारी अस्पताल का दौरा किया। अपने दौरे के दौरान सिविल सर्जन ने बताया कि मुख्यमंत्री आगमन को लेकर अस्पताल में आपातकालीन सेवाओं के पूरे बंदोबस्त किए गए हैं। इसके लिए अस्पताल में एक वीआईपी टीम का गठन किया जाएगा जोकि सीएम दौरे के दौरान उनके साथ रहेगी। इसके अलावा अस्पताल के एक वार्ड को विशेष एमरजेंसी वार्ड भी बनाया गया है।

धरने पर बैठा परिवार मिलेगा सीएम से
खबर मिली है कि सिटी वन थाने के बाहर पिछले 21 दिनों से धरना देकर बैठा परिवार सीएम से मुलाकात करने का प्रयास कर रहा है। इससे पहले वो पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल से गुहार लगा चुका है, लेकिन इनकी अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। उधर एसएसपी हरजीत सिंह से जब शुक्रवार को इस मामले के बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि वो परिवार को न्याय के लिए आश्वासित कर चुके हैं लेकिन ये लोग धरना नहीं उठा रहे। बता दें कि धरना देने वाले परिवार की मांग है कि नामजद लोगों को गिरफ्तार किया जाए।
निगम के कर्मचारी कर रहे सफाई की तैयारी
सीएम के सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने नगर निगम के अमले की ड्यूटी लगाई है। शुक्रवार को ये अमला उस जगह की सफाई करता और करवाता हुआ नजर आया जहां मुख्यमंत्री 24 एकड़ जगह में बनने वाले प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। सफाई के अलावा कुछ अस्थायी बंदोबस्त भी करवाए जा रहे हैं जोकि कार्यक्रम वाले दिन नजर आएंगे।

लोगों की सीएम से उम्मीदें
शहर के ज्यादातर इलाकों में गंदा पोयजल हो रहा सप्लाई, उम्मीद है सीएम जरूर कुछ एलान करेंगे

पंजाब सरकार ने पिछले 14 साल से अबोहर को कोई बड़ा पैकेज नहीं दिया, इस बार उम्मीद है बहुत से इलाकों में बकाया पड़े विकास कार्यों को तुरंत करवाना कोई बड़े उद्योग का एलान पुराने एलान किए गए प्रोजेक्ट को शुरू करने की उम्मीद

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser