पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफाई अभियान:अबोहर के बिजली घर में चलाया सफाई अभियान

अबोहर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजनीति से ऊपर उठकर शहरवासी सफाई अभियान में दें सहयोग : संदीप जाखड़

जिला कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ द्वारा शहर को स्वच्छ बनाने के लिए चलाई गई ‘अपना अबोहर अपनी आभा मुहिम’ के तहत 16वें शनिवार को श्रीगंगानगर रोड़ पर बने बिजली घर में सफाई अभियान चलाया गया। हर बार की तरह इस कार्य में शहर के गणमान्य लोगों ने अपना सहयोग दिया।

उपस्थिति को संबोधित करते हुए जाखड़ ने कहा कि उनके द्वारा पिछले सप्ताह साथियों के साथ डिस्पोजल व प्लास्टिक की बोतल का इस्तेमाल न करने का प्रण लिया गया था और आज वे सभी शहरवासियों से भी प्लास्टिक व डिस्पोजल की वस्तुओं का कम से कम प्रयोग करने की अपील करते है क्योंकि प्लास्टिक व डिस्पोजल के कारण ही शहर का सीवरेज सिस्टम अधिकतर ब्लॉक हो जाता है और इससे शहर में गंदगी भी बहुत बढ़ती है।

उन्होंने कहा कि जब तक अबोहर की आभा पुनः बहाल नहीं हो जाती तब तक यह सफाई अभियान निरंतर जारी रहेगा। उनके द्वारा प्रत्येक शनिवार को इस अभियान में भाग लिया जाता है, लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ता अपने-अपने वार्ड स्तर पर प्रत्येक रविवार भी सफाई अभियान चला रहे हैं और अपने वार्ड को साफ-सुथरा रखने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे शहर पर गंदगी का इतना बड़ा कलंक लगने के बाद भी यदि हम अपने शहर को सुधारने का प्रयास न करेंगे तो हमारे लिए यह बहुत ही शर्म की बात है। वे शहर के नागरिक होने के नाते और राजनीति से ऊपर उठकर सभी शहर वासियों से अपील करते हैं कि वे भी इस मुहिम के साथ जुड़े और शहर को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में सहयोग दें। इस मौके पर अपना अबोहर अपनी आभा टीम के सभी वालंटियर्स मौजूद थे। सब का एक ही मकसद है कि इस बार अबोहर का रैंक सुधारा जाए और इसे साफ सुथरा बनाया जाए ताकि अबोहर आभा बनी रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser