पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • CM Amarinder Singh Did Not Arrive In Abohar, Chopper Could Not Fly From Chandigarh Due To Haze

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्यों का शिलांयस:सीएम अमरिंदर सिंह का अबोहर में नहीं हुआ आगमन, धुंध से चंडीगढ़ से नहीं उड़ पाया चॉपर

अबोहर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनप्रीत, जाखड़ व सिंगला ने किया 202.64 करोड़ रु. के विकास कार्यों का शुभारंभ

इलाके में 202.64 करोड़ रुपए से शुरू होने वाले विकास कार्यों का नींव पत्थर मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नहीं रखा। मौसम बिगड़ जाने से चंडीगढ़ से उनका चॉपर उड़ नहीं पाया, जिसके चलते अबोहर सहित पूरे पंजाब के उनके कार्यक्रम अचानक रद्द करने पड़े। अबोहर के विकास कार्यों का नींव पत्थर पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला व पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ द्वारा रखा गया। इस दौरान जलालाबाद के विधायक रमिंदर सिंह आवला, फाजिल्का के विधायक देवेंद्र घुबाया व अबोहर विकास कार्यों के प्रभारी संदीप जाखड़ मौजूद रहे।

सीएम आगमन को लेकर जिला फाजिल्का की पुलिस और प्रशासन पिछले 4 दिनों से तैयारी कर रहा था, लेकिन अचानक सीएम का कार्यक्रम रद्द हो गया। सुबह 10 बजे तक सीएम के आगमन की सूचना अधिकारियों के पास थी, लेकिन 11 बजे पता चला कि सीएम का हैलीकॉप्टर चंडीगढ़ से धुंध की वजह से उड़ नहीं सकता इसलिए उनका आना रद्द हो गया है। सीएम आगमन को लेकर पूरे जिले की पुलिस फोर्स सहित ढाई हजार के करीब पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी।

पंजाबी पीछे हटने वाले नहीं : सुनील जाखड़

इस दौरान पीपीसीसी प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि लगातार किसान शहीद हो रहे हैं। लेकिन जितने भी किसान शहीद हो जाएं पंजाबी पीछे नहीं हटेंगे, पंजाबियों ने पीछे होना नहीं सीखा। जाखड़ ने मनप्रीत बादल का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनके पास शब्द नहीं है कि वो उनके ये एहसान किस तरह से उतारेंगे। अबोहर को जितने रुपयों की जरूरत थी, उससे ज्यादा पैसा दे दिया गया। विपक्ष पर हमला बोलते हुए जाखड़ ने कहा कि बार-बार उन्हें सुनने को मिलता था कि अबोहर के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया। छोटे-मोटे कार्यों से कुछ भी नहीं होने वाला था। इसलिए अब सुकून मिलता है कि कांग्रेस ने शहर के इतने विकास कार्य करवा दिए जो कि विपक्षी सोच भी नहीं सकते। जाखड़ ने कहा कि सुखबीर बादल ने ये दावा किया था कि वो दावा करते थे कि सांसद बनने के बाद वो अबोहर के लिए नोटों का ट्रक भरकर लाएंगे। लेकिन शहर के लिए सांसद बनने के बाद फूटी कौड़ी भी नहीं दी। इसके अलावा जाखड़ ने अलग-अलग विषयों पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि अबोहर की गलियों के विकास के लिए भारी राशि दी जा रही है ताकि अबोहर में पानी की निकासी उचित ढंग से हो सके।विजय इंदर

विजय इंदर सिंगला ने ब्रांच स्कूल को अपग्रेड करने की दी मंजूरी

अबोहर कांग्रेस की ओर से शहर के सबसे पुराने ब्रांच स्कूल को अपग्रेड करने की मांग शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला से रखी गई तो उन्होंने अपने भाषण के पहले चरण में ही एलान करते हुए कहा कि वह इसे अपग्रेड करने की मंजूरी देते हैं। सिंगला ने कहा कि पंजाब सरकार शिक्षा के स्तर को ऊंचा करने के लिए प्रयास कर रही है। इसी के तहत स्कूल को अपग्रेड किया जा रहा है। सरकारी स्कूलों का परिणाम प्राइवेट स्कूलों से बेहतर आ रहा है, ऐसे आंकड़े बोलते हैं। अबोहर में खुलने वाले इस डिग्री कॉलेज का हर कोई लाभ उठा पाएगा और जैसे-जैसे सुनील जाखड़ इसके लिए सुविधाओं की मांग करेंगे उपलब्ध करवाकर दी जाएंगी। सिंगला ने भी पंजाब सरकार की शिक्षा को लेकर उपलब्धियों व अन्य विषयों पर विस्तार से बातचीत की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser