पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटिंग:दिल्ली आंदोलन में सहयोग के लिए पंजावा मॉडल गांव में बनाई कमेटी

अबोहर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर किसान से 50 रुपए प्रति एकड़ लेकर धरने में देंगे सहयोग

केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानून के खिलाफ किसानों द्वारा दिल्ली में आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन सरकार द्वारा अभी तक कोई उचित समाधान नहीं निकाला है। अबोहर व खुइयांसरवर ब्लॉक के किसानों को दिल्ली आंदोलन में शामिल होने का आह्वान करते हुए किसानों द्वारा बीते दिनों ट्रैक्टर चेतना मार्च निकाला गया वहीं शुक्रवार को गांव पंजावा मॉडल के गुरुद्वारा साहिब में ग्राम पंचायत व गांववासियों द्वारा बैठक कर एक कमेटी का गठन किया गया।

जिसमें मता डाला गया कि गांव में 50 रुपए प्रति एकड़ जमीन के हिसाब से पैसे इकट्ठा किए जाएंगे और उन पैसों से दिल्ली आंदोलन में जरूरी सामान पहुंचाया जाएगा। कमेटी के प्रधान गुणवंत सिंह संधू ने बताया कि अबोहर व खुईयांसरवर ब्लॉक के गांवों से बहुत कम संख्या में किसान दिल्ली आंदोलन में गए हैं। इसलिए गांव में पंचायत और गांववासियों द्वारा एक कमेटी का गठन किया गया है। गांव में 3500 एकड़ जमीन का रकबा है।

इसलिए प्रति एकड़ किसान को 50 रुपए का सहयोग लगाया गया है और जिनके पास जमीन नहीं है, वो अपनी मर्जी अनुसार सहयोग दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि पूरे गांव से जितना पैसा इकट्ठा होगा। उससे दिल्ली आंदोलन में बैठे किसानों के लिए जरूरी सामान पहुंचाया जाएगा। इस सारे पैसे का हिसाब कमेटी के सदस्य और पंचायत के पास होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser