कोविड-19:डीएवी स्कूल ने ‘स्ट्रेस मैनेजमेंट फॉर मेंटल हेल्थ इन कोरोना इरा’ विषय पर करवाया नेशनल वेबिनार

अबोहरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के मुश्किल समय में प्राध्यापक वर्ग एवं विद्यार्थियों में स्ट्रेस को दूर करके उनकी मानसिक स्वास्थ्य को बढ़िया बनाने के उद्देश्य को ध्यान में रख कर स्थानीय डी.ए.वी शिक्षा महाविद्यालय द्वारा मंगलवार को ‘स्ट्रेस मैनेजमेंट फॉर मेंटल हेल्थ इन कोरोना इरा’ विषय पर एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया। इस राष्ट्रीय स्तर के वेबिनार में देश के अलग-अलग राज्यों के प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों ने शिरकत करते हुए अपना ज्ञानवर्धन किया।

कॉलेज प्राचार्या डॉ. उर्मिल सेठी ने बताया कि उनके कॉलेज द्वारा मौजूदा समय के ज्वलंत मुद्दों पर शुरू की गई वेबिनार सीरीज के अंतर्गत कॉलेज के यूथ सर्विस क्लब द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में ब्रह्मकुमारीज यूथ विंग के नार्थ जोन यूथ को-ऑर्डिनेटर अरुण कौशिक ने बतौर रिसोर्स पर्सन शिरकत की। प्राचार्या ने अरुण कौशिक का विधिवत स्वागत करते हुए वेबिनार के थीम की सार्थकता पर अपने अमूल्य विचार रखे। ब्रह्मकुमारीज संस्था से जुड़ी दीदी सुनीता ने भी आध्यात्म से संबंधित अपने बहुमूल्य विचार वेबिनार की शुरुआत में सांझा किए।

रिसोर्स पर्सन अरुण कौशिक ने अपने आध्यात्मिक तजुर्बे और सम्रद्ध ज्ञान के जरिए तनाव प्रबंधन के विभिन्न तरीकों पर बेहद प्रभावशाली तरीके से अपने विचार रखे। वेबिनार में उपस्थित प्रतिभागियों द्वारा रिसोर्स पर्सन से थीम से संबंधित काफी सवाल भी पूछे गए, जिनका समुचित उत्तर कौशिक ने दिया। डॉ. सेठी ने इस वेबिनार के आयोजक यूथ सर्विस क्लब के इंचार्जों को बधाई देते हुए भविष्य में भी ऐसे ज्वलंत मुद्दों पर कॉलेज द्वारा वेबिनार करवाए जाने की बात कही। यूथ सर्विस क्लब इंचार्ज अजय खोसला ने वेबिनार के समन्वयक की भूमिका निभाई।

खबरें और भी हैं...