पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूक:जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी ने युवाओं को वोट बनवाने संबंधी किया जागरूक

अबोहर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी ने युवाओं को वोट बनवाने संबंधी किया जागरूक

जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी द्वारा शुक्रवार को नगर निगम अबोहर के कमिश्नर अभिजीत कपलिश के साथ बैठक कर युवाओं व आमजन को नवंबर माह से आरंभ होने जा रहे वोट बनाने के अभियान के तहत जागरूक किया। इस अवसर पर लोक अदालत के सदस्य एवं सेवानिवृत्त एसडीएम बीएल सिक्का व अथारिटी के पैनल एडवोकेट देसराज कंबोज मौजूद थे।

इस दौरान निगम कमिश्नर के हाथों वोट जागरूकता पोस्टर भी रिलीज करवाया गया, जो घर-घर बांटे जाएंगे। कमिश्नर कपलिश ने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब की हिदायतों अनुसार 01 जनवरी 2021 के आधार पर फोटो वोटर सूचि के संशोधन का काम 16 नवंबर से शुरू हो रहा है।

कोई भी व्यक्ति जिसकी उम्र 1 जनवरी 2021 को 18 साल की होगी या इससे अधिक हैं और उनकी अभी तक वोट नहीं बनी या किसी वोटर ने वोट कटवानी व दुरुस्त करवानी है। वह अपने चुनाव हल्के मतदाता रजिस्ट्रेशन अधिकारी के दफ्तर या जिला चुनाव कार्यालय में या अपने एरिया के बूथ स्तर अधिकारी और ऑनलाइन विधि द्वारा अपने दावे या एतराज दर्ज करवा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि नई वोट बनवाने के लिए फार्म नं 6, वोट कटवाने के लिए फार्म नं 7, वोट दस्ती के लिए फार्म नं 8 और विधानसभा हल्के में वोट बदली करवाने के लिए फार्म नं 8 ओ भरा जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारत चुनाव कमिशन द्वारा 21 व 22 नवंबर और 5 व 6 दिसंबर को स्पेशल केंपेन चलाकर बूथ स्तर अधिकारी अपने पोलिंग स्टेशनों पर उपस्थित रह कर आम जनता से एतराज प्राप्त करेंगे।

बीएल सिक्का ने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि कोई भी योग्य व्यक्ति वोट बनाने से वंचित न रह जाए। मत का अधिकार हमारे लिए बहुत जरूरी है, क्योंकि इसी शक्ति से हम मजबूत लोकतंत्र बन सकते हैं। एडवोकेट देसराज कंबोज लोगों को मतदान की अहमियत और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में शामिल होने के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक समय में युवा इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर जाकर भी नई वोट के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा ले सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें