पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:शिक्षा सचिव ने सरकारी स्कूल का दौरा कर विभिन्न योजनाओं का लिया जायजा

अबोहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पैरेंट्स-टीचर मीटिंग के अलावा ऑनलाइन शिक्षा के बारे में चर्चा कर ली जानकारी

शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार द्वारा बुधवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) का दौरा करते हुए शिक्षा विभाग की ओर से चलाई गई विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की गई व जायजा लिया गया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. सुखबीर सिंह बल, डिप्टी डीईओ बृज मोहन बेदी, अंजू रानी, जिला को-ऑर्डिनेटर राजिंदर कुमार, सोशल मीडिया इंचार्ज संदीप कुमार, स्मार्ट स्कूलों के को-ऑर्डिनेटर प्रदीप शर्मा, लवजीत ग्रेवाल, परमिंदर सिंह के अलावा तीनों ब्लाकों के बीपीईओ अजय छाबड़ा, सुनीता कुमारी व सतीश मिगलानी व प्रिंसिपल राजेश सचेदवा मौजूद थे।

शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार ने सभी के साथ बैठक करते हुए 9 व 10 जनवरी को होने वाली मास्टर कैडर अध्यापकों की भर्ती परीक्षा के अलावा मिशन शत-प्रतिशत, 7 व 8 जनवरी को होने वाली पेरेंटस टीचर मीटिंग के अलावा ऑनलाइन शिक्षा के बारे में विस्तार से चर्चा की व जानकारी हासिल की।

उन्होंने स्मार्ट स्कूलों के पैरामीटर पूरा करने की हिदायत भी दी। उन्होंने कहा कि अध्यापक निरंतर बच्चों के संपर्क में रहें व उन्हें शिक्षा के साथ जोड़े रखने का भरपूर प्रयास करें। स्कूलों में शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाने व सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के विशेष प्रयास किए जा रहे है व प्री प्राइमरी कक्षाओं पर विशेष फोक्स किया जा रहा है।

इस दौरान उन्होंने प्रिंसिपल राजेश सचदेवा के स्कूल सुधार को किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए उन्हें स्कूल की दिख को सुधारने के लिए भी ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने डीइओ बल से जिले के सभी स्कूलों की रिपोर्ट भी ली व मिशन शत प्रतिशत, स्मार्ट स्कूल व अन्य योजनाओं को लागू करने की हिदायत दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें