पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रदर्शन:6 गांवों के किसानों का एनएच पर धरना अधिकारियों से 4 बार वार्ता रही विफल

अबोहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माइनर के मोघे से छेड़छाड़ करने वाले बेलदार पर कार्रवाई न होने से किसान खफा

गांव दीवानखेड़ा में दौलतपुरा माइनर के मोघे से छेड़छाड़ करने वाले बेलदार पर कार्रवाई न होने के कारण शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन राजेवाल व किसानों द्वारा गांव कल्लरखेड़ा में राष्ट्रीय राजमार्ग अबोहर-श्रीगंगानगर पर धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया। सुरक्षा के तहत डीएसपी फाजिल्का भूपिंदर सिंह, थाना खुईयांसरवर के प्रभारी सुखपाल सिंह, चौकी कल्लरखेड़ा के इंचार्ज बलवीर सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

6 गांवों के किसानों ने सुबह 10 बजे धरना लगाया गया। दिन में 3 बार किसानों और नहरी विभाग के अधिकारियों की वार्ता हुई, लेकिन विफल रही। किसानों का अनिश्चितकालिन धरना अभी रात 9 बजे तक चल रहा था। देर शाम चौथी बार फिर अधिकारियों के साथ वार्ता हुई और वह भी विफल रही। किसानों ने कहा कि जब तक बेलदार व अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक उनका धरना अनिश्चितकालीन जारी रहेगा।

किसानों के लगाए धरने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की लगीं लंबी कतारें
किसानों द्वारा नहरी विभाग के बेलदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नेशनल हाईवे जाम करने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर दूर-दूर तक वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं। जाम के कारण बड़े वाहनों को बेहद परेशानी सामना का करना पड़ा। उधर किसानों द्वारा धरना प्रदर्शन के दौरान भी एंबुलेंस और आर्मी की गाड़ी को रास्ता देकर जाने दिया।

एसडीओ के बयानों पर अज्ञात लोगों पर किया गया मामला दर्ज
थाना खुईयांसरवर पुलिस द्वारा नहरी विभाग के एसडीओ के बयानों पर अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। एसडीओ रमनदीप सिंह सिद्धू ने मामला दर्ज करवाया कि 14 जून को कुछ अज्ञात लोगों द्वारा दौलतपुरा माइनर के मोघे से अवैध तौर पर छेड़छाड़ कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। जिसपर पुलिस ने अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं...