पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:किसानों ने मोटरसाइकिल रैली निकाल रिलायंस पेट्रोल पंप के समक्ष दिया धरना

अबाेहर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा नेत्री बोलीं-अगर कानून किसानों को पसंद नहीं तो रद्द करे सरकार

केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा रविवार को मोटरसाइकिल रैली निकाली गई। यह मोटरसाइकिल रैली सुबह 11 बजे गांव मुरादवाला से शुरू हुई, जो गांव धरांगवाला, ताजा पट्‌टी, रूहेड़ियांवाली, बुर्जमुहार से श्रीगंगानगर बाईपास से होते हुए आलमगढ़ के निकट रिलायंस पेट्रोल पंप पर पहुंची।

जहां किसानों ने धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस दौरान भाजपा नेत्री विजय लक्ष्मी भादू भी किसानों के बीच पहुंची और किसानों का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि वे भाजपा की सदस्य होने से पहले एक किसान है। इसलिए अगर किसान कानून के खिलाफ हैं, तो सरकार फिर क्यों कानून वापस नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अपने फैसले पर अड़ी हुई है, वहीं किसान भी कानून को रद्द करवाने की जिद्द पर डटे हैं। ऐसे में सरकार को थोड़ा झुकना चाहिए और थोड़ा किसानों को समझना चाहिए।

किसान इतनी सर्दी में अपने घर-खेत छोड़कर सड़कों पर बैठे हुए हैं। लेकिन सरकार उनकी मांग की ओर ध्यान नहीं दे रही है, जो बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि खेत के बारे में किसान को ज्यादा पता होता है। इसलिए सरकार को कानून पास करने से पहले किसानों को पूछना चाहिए था कि यह कानून आपके फायदे के लिए हैं या नहीं। इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली आंदोलन में शहीद होने वाले किसानों की आत्मिक शांति के लिए भी अरदास की। इस मौके पर सुरेंद्र सियाग, जशनदीप, सोपत राम, भानीराम, मलकीत सिंह, महेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser