पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पती-पत्नी का झगड़ा:दहेज मांगता था ससुराल परिवार : पत्नी, पत्नी को लेने गया तो मुझे पीटा : पति

अबोहर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला सरकारी अस्पताल में भर्ती

अबोहर निवासी पूर्व होमगार्ड जवान की बेटी व पुलिस कर्मी की 9 माह की गर्भवती पत्नी को उसके ससुरालियों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करते हुए मारपीट की गई। जिसे मायका परिवार ने सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया है। पीड़ित व उसके परिवार द्वारा कथित आरोप लगाए गए हैं कि गर्भवती होने के बावजूद भी ससुरालियों द्वारा उससे मारपीट की गई। जब उपचार के दौरान सरकारी अस्पताल में पति का आधार कार्ड मांगने पर उन्होंने उसके पति व ससुर से बात की तो उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया है कि उनका उससे कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई है।

बताया जा रहा है कि पीड़ित का पति जगजीत सिंह फाजिल्का के विधायक दविंदर घुबाया का गनमैन है। जानकारी के अनुसार गांव सीडफार्म पक्का निवासी पीड़ित के पिता रिटायर्ड होमगार्ड जवान शेर सिंह ने बताया कि उसकी बेटी अमनदीप कौर का विवाह उन्होंने मई 2020 को जलालाबाद के गांव जोधा भैणी निवासी पंजाब पुलिस के जवान जगजीत सिंह पुत्र हरमेश सिंह से की थी। लेकिन विवाह के कुछ समय बाद ही उसका दामाद व उससे ससुराली उसकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। ज्यादा प्रताड़ित करने पर जुलाई में उसकी पत्नी राजरानी उसकी बेटी को घर ले आई।

लेकिन तीन महीने बाद अक्टूबर में पंचायत ने रजामंदी करवाकर दोनों को अलग किराये के मकान में रखने का समझौता करवा दिया। लेकिन वहां पर भी अमनदीप की सास व ससुर आते और बेटे के साथ मिलकर उनकी बेटी को प्रताड़ित करते। गर्भवती होने के कारण उसके पति ने उसे उनके पास भेज दिया।

जहां 6 जनवरी को उसके ससुरालियों ने उनके घर में आकर उनकी बेटी से मारपीट की। जब शोर सुनकर वे आए तो आरोपी वहां से भाग गए। शेर सिंह ने बताया कि गर्भवती बेटी के दर्द होने पर उन्होंने उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां डॉक्टरों ने उनसे उसके पति का आधार कार्ड मांगा, जब अमन के पति व ससुर को फोन किया तो उन्होंने कहा कि उनका उससे कोई लेना देना नहीं है। उसे घर पर ही रखें। इसके बाद शेर सिंह ने पुलिस को सूचना दी।

सभी आरोप बेबुनियाद हैं : जगजीत सिंह
जब इस संबंध में अमनदीप सिंह के पति जगजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है। उसकी पत्नी की सास-ससुर से न बनने के कारण वे किराये के मकान में रह रहे थे। लेकिन इसके बावजूद भी गर्भ अवस्था में उसकी सास उसे मायके ले आई। जब वे उसे लेने आए तो उसके परिवार ने उनसे मारपीट की। उन्होंने कहा कि उसपर व उसके परिवार पर लगाए गए आरोप गलत है, उसके ससुराली उन्हें फंसाने का काम कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser