पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:एक महीने से गंदे पानी की समस्या से परेशान दुकानदारों ने साहित्य सदन रोड पर लगाया जाम

अबोहर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक महीने से सीवरेज सिस्टम की बदहाली से जूझ रहे साहित्य सदन रोड के दुकानदारों द्वारा सोमवार को रोड जाम कर रोष प्रदर्शन किया गया और नगर निगम व सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की गई। इस मौके पर मौजूद दुकानदार शमशेर सिंह ने बताया कि इस रोड पर सीवरेज पाइपलाइन का छोटा सा हिस्सा जाम होने के कारण पिछले एक माह से सीवरेज का दूषित व बदबूदार पानी पूरे रोड पर पसरा होने से सड़क की हालत भी खस्ता हो चुकी है।

सड़क पर पानी भरा होने से जहां इस मार्ग से राहगीरों का निकलना मुश्किल हो रहा है, वहीं उनकी दुकानदारी बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। उन्होंने बताया कि कुछ समय पूर्व सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों ने यहां पर एक इंजन लगाया है ताकि पानी निकासी हो सके, लेकिन सीवरेज बोर्ड के कर्मचारी 10 बजे आकर इस इंजन को चलाते हैं।

उन्होंनें बताया कि वे कई बार सीवरेज बोर्ड से इस इंजन को सुबह 6 या 7 बजे चलाने की मांग कर चुके हैं ताकि उनके दुकानों पर पहुंचने से पहले पानी की निकासी हो सके, लेकिन सीवरेज बोर्ड उनकी समस्या की ओर गौर नहीं कर रहा, जिससे समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। इस मार्ग पर 3-4 अस्पताल भी हैं, इसलिए लोगों को यहां से आने-जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने रोष जताते हुए कहा कि अगर नगर निगम अधिकारियों ने शीघ्र इस समस्या का हल न किया तो वे अस्पताल रोड जाम कर देंगे, जिसकी जिम्मेदारी निगम प्रशासन व सीवरेज बोर्ड की होगी। दो घंटे धरने के बाद सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों ने वहां पर जनरेटर से पानी निकालने का काम शुरू कर दिया। जिसके बाद दुकानदारों ने धरना उठा दिया। इस दौरान नरेंद्र कुमार, सीता राम शर्मा, विनोद कुमार, देवी लाल, ओमप्रकाश, राजकुमार, डॉ. रामनिवास, मनीष कालड़ा, हैप्पी मेहता, माधव टुटेजा, संजीव वर्मा, सतीश कुमार आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें