गोपाष्टमी पर्व:श्री गोशाला प्रांगण में 11 को मनाया जाएगा गोपाष्टमी पर्व, इसमें 63 जोड़े यजमान के तौर पर महायज्ञ में आहुति डालेंगे

अबोहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तत्पश्चात साढ़े 10 बजे गोपूजन और साढ़े 11 बजे प्रसाद का वितरण किया जाएगा

श्री गोशाला मैनेजिंग कमेटी की ओर से गोशाला प्रांगण में 11 नवंबर को गोपाष्टमी पर्व मनाया जाएगा। 11 नवंबर को 21 कुंडीय गोपाल सहस्त्र नाम महायज्ञ होगा। गोशाला प्रबंधक कमेटी प्रधान फकीर चंद गोयल व महासचिव राकेश कलानी ने बताया कि 11 नवंबर को 21 कुंडीय श्री गोपाल सहस्त्र महायज्ञ का आयोजन सुबह 8 बजे होगा। इसमें 63 जोड़े यजमान के तौर पर महायज्ञ में आहुति डालेंगे। सुबह 10:15 बजे नवनिर्मित श्री गोसेवा कार्यालय का उद्घाटन होगा। तत्पश्चात साढ़े 10 बजे गोपूजन और साढ़े 11 बजे प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

कार्यक्रम की मुख्यातिथि जिला उपायुक्त बबीता कलेर होंगी, जबकि विशिष्टातिथि एसडीएम अमित गुप्ता, मार्केट कमेटी चेयरमैन सुरेंद्र कुमार बिश्नोई और धनपत राय सियाग होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ करेंगे। उन्होंने बताया कि यज्ञ में यजमान बनने के लिए गोशाला के कार्यालय में या किसी भी पदाधिकारी से संपर्क किया जा सकता है। गोशाला की ओर से यज्ञमान बनने का कम से कम शुल्क 5100 रुपए रखा गया है। गोशाला प्रधान फकीरचंद गोयल व महासचिव राकेश कलानी ने अधिक से अधिक गोभक्तों से गोवर्धन पूजा और गोपाष्टमी पर्व में शामिल होकर गोमाता व भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद लेने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...