अबोहर / हेल्थ इंप्लाइज यूनियन ने एसएमओ को सौंपा ज्ञापन

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

अबोहर. कारोना काल के समय में पूरी तनदेही से सेवाएं दे रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों की मांगों को पंजाब सरकार द्वारा अनदेखा किए जाने के विरोध स्वरूप मंगलवार को मल्टीपर्पस हेल्थ इंप्लाइज यूनियन के सदस्यों ने जिला महासचिव टहल सिंह के नेतृत्व में सिविल अस्पताल अबोहर के एसएमओ डॉ. गगनदीप सिंह व सीतो गुन्नो के एसएमओ डॉ. रवि बांसल को मुख्यमंत्री के नाम पर मांगपत्र सौंपा।

वक्ताओं ने कहा कि पूरी दुनिया में कोरोना महामारी के दौरान सेवाएं दे रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों की मांगों को पहल के आधार पर हल किया जा रहा है, वहीं पंजाब सरकार के स्वास्थ्य अफसर, मंत्री व सरकार उनकी मांगों को लगातार अनदेखा कर रही है। उन्होंने बताया कि उनकी मांगों में सेहत विभाग में काम करते सभी मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर मेल और फीमेल जो ठेके पर भर्ती है, उनको रेगुलर किया जाए, नवनियुक्त मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर मेल का प्रवेशन पीरियड दो वर्ष किया जाए, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर मेल व सुपरवाइजर द्वारा कोविड-19 में की जा रही एमरजेंसी सेवाओं के लिए अन्य श्रेणियों की भांति एमरजेंसी भत्ता व मल्टीपर्पस केडर को स्पेशल इंक्रीमेंट दिया जाए।

मल्टीपर्पस हेल्थ वर्कर मेल और फीमेल के कार्यों में सीएचओ की दखल अंदाजी बंद की जाए और उनकी बीएलओ की ड्यूटियां तुरंत रद्द की जाए। मल्टीपर्पस हेल्थ वर्कर मेल को एनएचएम व विभाग की अन्य स्कीमों में बराबर का भागीदार बनाया जाए। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगों को शीघ्र पूरा न किया गया तो संघर्ष को तेज किया जाएगा। सीतो गुन्नो में मांगपत्र सौंपते समय टहल सिंह के साथ राज कुमार, हरभजन सिंह, राधा कृष्ण, मनजीत सिंह मौजूद थे। जबकि अबोहर में जसबीर कौर, भारत सेठी, जसविंदर कौर, कमलदीप कौर व जगदीश कुमार शामिल थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना