नशा मुक्ति अभियान:नशा एक ऐसी बुराई है, जिससे अनमोल जीवन समय से पहले खत्म हो जाता है : गोल्डी चलाना

अबोहर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालाजी फाउंडेशन ने नशे के खिलाफ सेमिनार किया आयोजित

जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों पर श्री बाला जी फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से स्थानीय धर्म नगरी स्थित निजी स्कूल में नशा मुक्ति अभियान के तहत सेमिनार आयोजित किया गया। ट्रस्ट के प्रधान डाॅ. साहिल मित्तल के मार्गदर्शन में आयोजित इस सेमीनार की अध्यक्षता प्रिंसिपल दौलत राम चालना ने की। इस दौरान लोक कला मंच जोधपुर के संचालक गुरतेज सिंह के नेतृत्व में नाटक प्रस्तुत कर बच्चों को नशे के खिलाफ जागरूक किया गया।

सेमीनार में गोल्डी चलाना ने कहा कि नशा एक ऐसी बुराई है, जिससे इंसान का अनमोल जीवन समय से पहले ही मौत का शिकार हो जाता है। जिंदगी तबाह करने वाले नशों से मुक्ति हेतु सामाजिक चेतना, जागृति और एकजुट होकर मजबूत प्रयास करने की जरूरत है, परंतु यह मात्र कहने एवं व्याख्यान, प्रवचन से संभव नहीं हो सकता।

इसलिए सभ्य एवं श्रेष्ठ समाज के लिए सरकार और जनता दोनों के ही सक्रिय सहयोग से अभियान सफल हो सकता है। सरकार और जब सारा समाज नशे के खिलाफ एकजुट होगा, तभी यह बुराई समाप्त होगी। उन्होंने विद्यार्थियों को नशे के खिलाफ जागरूक करने तथा नशे के खिलाफ अभियान में सक्रिय भागीदारी करने की अपील की। फाउंडेशन द्वारा इस दौरान नशा मुक्ति अभियान संबंधी प्रचार सामग्री भी बांटी गई।

खबरें और भी हैं...