पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 माह से शहर की बिगड़ रही यातायात व्यवस्था:यातायात व्यवस्था बिगड़ने का प्रमुख कारण गोशाला रोड पर सीवरेज पाइप लाइन बिछाना

अबोहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इलाके में लगातार ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह से बिगड़ती जा रही है। जिस किसी भी वाहन चालक का जिधर भी दिल करता है मुख्य सड़क पर वो अपने दोपहिया या चौपहिया वाहन को पार्क कर रहा है। यातायात व्यवस्था बिगड़ने का प्रमुख कारण गोशाला रोड पर सीवरेज पाइप लाइन बिछाना है। इसके अलावा जिन पुलिस कर्मियों की ड्यूटी सर्कुलर रोड पर लगाई हुई है, उनकी कोई परवाह ही नहीं करता।

उनके पास न तो कोई चालान बुक होती है और न ही वो किसी को लताड़ने हैं। ऐसे में सब्जी मंडी से लेकर अग्रसेन चौक तक पूरा दिन ट्रैफिक व्यवस्था के बुरे हाल है। यहां बैंक होने के कारण सारा दिन लोगों का बैंकिंग के लिए आना-जाना लगा रहता है। चार नंबर स्थित एसबीआई की मुख्य ब्रांच के बाद एचडीएफसी एक ऐसा बैंक है जिसके पास सबसे ज्यादा खाताधारकों की संख्या है। नई सड़क की एक तरफ सड़क दुरुस्ती करण का कार्य पिछले छह महीनों से अटका पड़ा है।

इसके चलते सड़क वन-वे होने के कारण पूरा दिन ट्रैफिक जाम रहता है। जिला फाजिल्का के एसएसपी हरजीत सिंह को जब इस बिगड़े सिस्टम के बारे में बताया तो उन्होंने ड्यूटी अधिकारियों को सिस्टम पहल के आधार पर दुरुस्त करने का आदेश दे दिया। रोहित वाट्स, अबोहर।

सब्जी मंडी से लेकर भगत सिंह चौक का बुरा हाल

इस बिगड़े हुए सिस्टम को लेकर यातायात पुलिस चाहे जो भी दावा कर ले, लेकिन ग्राउंड रिपोर्ट ये है कि अगर किसी व्यक्ति ने सब्जी मंडी चौक से लेकर भगत सिंह चौक का सफर तय करना है तो उसे कम से कम 10 मिनट का समय लग जाएगा। जबकि इतनी दूरी दोपहिया वाहन पर 3 से 5 मिनट में तय हो जाती है। सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक इस रोड पर दोपहिया वाहन का गुजरना ही मुश्किल हो जाता है।

नेताओं के फोन से कार्य होता है प्रभावित

एक पुलिस कर्मी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि वो कार्रवाई करने से डरते नहीं, बल्कि वो लोगों को हर तरीके से समझाने का प्रयास करते हैं। लेकिन जिस किसी से मामूली सख्ती से बात की जाए वो किसी न किसी नेता की सिफारिश करवा के दबाव बनाने लग जाता है। और फिर अंत में चेतावनी देकर छोड़ना पड़ता है।

येलो लाइन की कोई नहीं करता परवाह
कुछ समय पूर्व यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सर्कुलर रोड पर येलो लाइन लगाई गई थी। कुछ समय तक लोग येलो लाइन में वाहनों को पार्क करते रहे। पर अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, यातायात पुलिस उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई ही नहीं करती जो येलो लाइन के बाहर अपने वाहनों को खड़ा रखते हैं। जिस कारण लोगों को एक प्रकार से छूट मिली हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser