जुर्म / सराभा नगर में माली की हत्या, बेटे को अपने दोस्तों पर शक

अबोहर के गांव सराभा नगर में खेत में चारपाई पर मृत पड़ा माली, वारदात स्थल पर उपस्थित लोग व जांच करती पुलिस। अबोहर के गांव सराभा नगर में खेत में चारपाई पर मृत पड़ा माली, वारदात स्थल पर उपस्थित लोग व जांच करती पुलिस।
X
अबोहर के गांव सराभा नगर में खेत में चारपाई पर मृत पड़ा माली, वारदात स्थल पर उपस्थित लोग व जांच करती पुलिस।अबोहर के गांव सराभा नगर में खेत में चारपाई पर मृत पड़ा माली, वारदात स्थल पर उपस्थित लोग व जांच करती पुलिस।

  • हत्या की सूचना पर दो डीएसपी मौके पर पहुंचे, परिजनों से पूर्णमल के बारे में की पूछताछ
  • माली गांव सीड फार्म में 8 साल से रह रहा था, सब्जियों की खेती करने के लिए 2 एकड़ जमीन एक साल के ठेके पर 60 हजार रुपए में ले रखी थी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

अबोहर. अबोहर के सराभा नगर गांव में मंगलवार सुबह ठेके पर जमीन लेकर सब्जियों की खेती करने वाले माली की किसी ने हत्या कर दी। हत्या की सूचना मिलने पर चौकी सीड फार्म, थाना सिटी वन पुलिस सहित डीएसपी अबोहर व डीएसपी देहाती मौके पर पहुंच गए। प्रथम दृष्टिकोण से माली की हत्या गला दबाने से हुई लगती है। माली के बेटे ने हत्या का शक अपने दोस्तों पर बताया है क्योंकि उन्होंने कुछ दिन पहले उससे मारपीट की थी।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवाते हुए अज्ञात हत्यारे के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। मूलरूप से उत्तरप्रदेश का निवासी 60 वर्षीय पूर्णमल 8 वर्षों से गांव सीड फार्म में रहता था। उसने गांव सीड फार्म निवासी गुरमुख सिंह से अप्रैल माह में एक साल के लिए 60 हजार रुपए में 2 एकड़ जमीन ठेके पर ली थी, जहां पर उसने सब्जियां बीज रखी थी। पूर्णमल ठेके पर लिए गए खेत में झुग्गी बनाकर रहता था।

सोमवार रात्रि 8 बजे उसका बेटा सुमित कुमार उसे खाना देकर गया था। रात्रि के समय पूर्णमल खेत में पड़ी चारपाई पर सो गया। जब सुबह 7 बजे उसका बेटा चाय लेकर आया तो पूर्णमल चारपाई पर मृत पड़ा था। सुमित ने इसकी सूचना खेत मालिक गुरमुख सिंह व परिजनों को दी। जिसपर मौके पर लोग एकत्र हुए और गांव के सरपंच सुखपाल सिंह सेखों की मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। 

कुछ दिन पहले दोस्तों ने नग्न कर पीटा था: सुमित

मृतक के बेटे सुमित ने बताया कि गांव के कुछ युवकों के साथ उसकी दोस्ती थी। एक दिन उक्त युवक उसे अपने साथ ले गए और फाजिल्का रोड पर लेजाकर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। सुमित ने आरोप लगाया कि उक्त लड़कों ने उसे नग्न करके पीटा और सिर पर किसी भारी चीज से चोट भी मारी। इसके बाद वह उसे रोड पर ही फैंक कर फरार हो गए। उसने शक जताते हुए कहा कि उक्त युवकों ने ही उसके पिता की हत्या की होगी। सुमित ने मारपीट का कारण पूछने पर वह कुछ भी नहीं बता रहा है और कह रहा है कि उससे उनकी कोई रंजिश नहीं है। 

पूर्णमल 5 बच्चों का पिता एक की हो चुकी है मौत

परिजनों ने बताया कि मृतक पूर्णमल 5 बच्चों का पिता था। जिनमें से तीन लड़कियों की उसने शादी कर दी थी। जबकि उसका एक थ्री-व्हीलर चलाने वाले लड़के की 2017 में कोबरा तारों की चपेट में आने से मौत हो गई। उसकी बीवी व बच्चे भी पूर्णमल के पास ही रह रहे थे। उसका छोटा बेटा सुमित भी उसके साथ ही रहता था। जिसे कुछ समय पहले उसके कुछ दोस्तों ने मारपीट कर घायल कर दिया था। 

अज्ञात हत्यारे पर किया मामला दर्ज : एसएचओ

थाना सिटी वन प्रभारी अंग्रेज कुमार ने कहा कि पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है और हर पहलु से जांच पड़ताल कर हत्यारे को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है। मृतक के परिजनों के बयानों पर अज्ञात हत्यारे के खिलाफ 302 का केस दर्ज कर लिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना