मांग / लोगों ने घरों के आगे बनाए रैंप, हटाने के लिए एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Memorandum submitted to SDM for removal of ramps in front of homes
X
Memorandum submitted to SDM for removal of ramps in front of homes

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

अबोहर. इंद्रा नगरी गली नं 6 के निवासियों को कुछ लोगों द्वारा गली में रैंप इत्यादि बनाए जाने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिस पर यहां के बाशिंदों ने एसडीएम को एक मांगपत्र सौंपते हुए अवैध रैपो को हटवाने की मांग की है। सौंपें गए मांगपत्र में मनोज कुमार, रमेश कुमार, गगन, बिमला व संदीप ने बताया कि उनकी गली की चौड़ाई मात्र 6 फुट है।

उसमें भी कुछ लोगों ने अवैध अतिक्रमण करके घरों के आगे अवैध रूप से रैंप बनाए हुए हैं। जिस कारण उन्हें गली से गुजरते समय भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए जिन लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर यह रैंप बनाए हैं, उन रैपो को हटवाया जाए। 

बीएसएफ कैंपस के अंदर व बाहर लगाए 700 पौधे

बीएसएफ 52 बटालियन द्वारा फाजिल्का की यूथ हेल्पर्स संस्था तथा रॉबिन हुड आर्मी के साथ मिलकर बॉर्डर रोड पर बीएसएफ कैम्पस के बाहर ओर हुसैनीवाला बॉर्डर पर प्लांटेशन ड्राइव चला 700 के करीब पौधे लगाएं गए। बी०एस०एफ ने इसकी शुरुआत पिछले साल की जिसके तहत बीएसएफ ने अपनी देखरेख में डीसी ऑफिस ओर नगर कौंसिल के सहयोग से 1300 से अधिक पौधे लगाए है ओर हर पौधे की रोजाना देखभाल भी की जा रही है।

बीएसएफ 52 बटालियन के कमांडेंट ऑफिसर खनेन्द्र चौधरी का कहना है को फाजिल्का में हरियाली बढ़ाने के मकसद से बॉर्डर रोड पर पौधे लगाए जा रहे है जिसका लाभ आने वाले समय में फाजिल्का वासियों को ही मिलने वाला है उनका कहना है कि यूथ हेल्पर्स संस्था, रोबिनहुड आर्मी अन्य समाज सेवी संस्थाओं ओर फाजिल्का वासियों का सहयोग मिलता है तो हम बीएसएफ कैम्पस से लेकर गोल चौक अबोहर रोड तक संस्थाओं के साथ मिलकर पौधे लगाए जाएंगे जिसकी सुंदरता फाजिल्का में आने वाले सैलानियों को खूब लुभाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना