पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑपरेशन ‘प्रहार’:पंजाब-राजस्थान पुलिस ने गंग कैनाल के पास वाले एरिया से 30 हजार लीटर लाहन बरामद की, नष्ट

अबोहर/कल्लरखेड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शराब तस्करों के खिलाफ पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन ‘प्रहार’, झाड़ियों सेे शराब के ड्रम निकाले

एसएसपी फाजिल्का व पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर के दिशा-निर्देशों पर पंजाब और राजस्थान पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान ‘प्रहार’ के तहत मंगलवार को अल सुबह गंग कैनाल पर लगी अवैध शराब की भटि्ठयां पर कार्रवाई की गई। इस अभियान में पुलिस ने 30 हजार लीटर कच्ची लाहन नष्ट की।

बता दें कि दोनों राज्यों की पुलिस ने पिछले दो महीने में तीन ऑपरेशन चलाते हुए गंग कैनाल से 2 लाख 30 हजार लीटर लाहन नष्ट की गई। राजस्थान के गांव 500 एलएनपी में गंग कैनाल के साथ लगते क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार रोकने के लिए पंजाब-राजस्थान पुलिस द्वारा संयुक्त ऑपरेशन ‘प्रहार’ चलाया गया है।

जिसके तहत सुबह 7 बजे राजस्थान के हिंदुमलकोट थाना के सीआई रामप्रताप वर्मा, थाना बहाववाला व खुईयांसरवर के प्रभारी बलविंदर सिंह, चौकी कल्लरखेड़ा के इंचार्ज बलवीर सिंह, एएसआई लेखराज ने जेसीबी की मदद से गांव 500 एलएनपी में गंगकनाल के वाले क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया।

जिसमें पुलिस ने मौके पर अवैध शराब बनाने की भटि्ठयां बरामद कर उन्हें नष्ट किया। पुलिस ने गंग कैनाल नहर के साथ झाड़ियों में दबाकर रखे कच्ची लाहन के ड्रमों को जेसीबी की मदद से खोदकर निकाला और नष्ट कर दिया। लाहन के कारण नहर के साथ वाला ऐरिया छप्पड़ में तब्दील हो गया।

गंग कैनाल के साथ कई शराब तस्करों नेे बनाया ठिकाना

गंग कैनाल के दोनों तरफ झाड़ियां और गहरे गड्‌ढे बने हुए हैं। जिसके चलते तस्करों द्वारा इसे अपना ठिकाना बना रखा है। गंग कैनाल के साथ वाले क्षेत्र में गांव खाट लबाना, कालियां व 500 एलएनपी के कई लोग अवैध शराब के कारोबार के साथ जुड़े हुए हैं, जो नहर के किनारे बनाए गए ठिकानों पर अवैध शराब की भटि्ठयां लगाते हैं और झाड़ियों व गड्‌ढों में कच्ची लाहन दबा देते हैं।

राजस्थान में बनकर पंजाब में बिकती है

थाना हिंदुमलकोट के सीआई रामप्रताप वर्मा ने बताया के गंगकनाल के साथ यह तस्कर अवैध शराब की भटि्ठया लगाते हैं। यहां पंजाब की सीमा साथ होने के कारण राजस्थान में तैयार की गई हथकड़ अवैध शराब पंजाब में सप्लाई की जाती है। पंजाब पुलिस भी अवैध शराब के कारोबार को रोकने के लिए पूरा सहयोग देती है। लेकिन दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा चलाए गए ऑपरेशन ‘प्रहार’ से शराब के अवैध कारोबार पर रोक लगनी शुरू हो गई है।

पुलिस ने गंग कैनाल से पशु भी निकाला​​​​​​​

दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा सर्च अभियान के दौरान गंग कैनाल में एक आवारा पशु गिरा देखा। जिसे पुलिस कर्मचारियों व जेसीबी ऑप्रेटर के सहयोग से जिंदा बाहर निकाला गया

बड़ी मात्रा में नष्ट की लाहन : बलविंदर​​​​​​​

थाना खुइयांसरवर के एडीशनल एसएचओ बलविंदर सिंह ने बताया कि दोनों राज्यों की पुलिस द्वारा किए जा रहे सयुंक्त अभियान से शराब कारोबारियों की कमर तोड़ कर रख दी है। दो महीनों में 2 लाख 30 हजार कच्ची लाहन नष्ट की व हजारों चालू भटि्ठयां नष्ट कर दी गई है। लेकिन तस्कर अभी पहुंच से दूर हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें