पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:अजीत नगर में कमरे की छत गिरी, बच्ची की मौत 7 वर्षीय भाई की हालत नाजुक

अबोहर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्चों की चीखें सुनने के बाद आसपास के लोगों ने मलबे से निकाला

अजीत नगर में मंगलवार सुबह अचानक एक घर के कमरे की छत गिरने से दो भाई-बहन हादसे का शिकार हो गए, जिस कारण बहन की मौत हो गई जबकि भाई बुरी तरह से घायल हो गया। दोनों बच्चों की चीखें सुनने के बाद आसपास के लोगों ने उन्हें मलबे से बाहर निकाला लेकिन तब तक 5 वर्षीय बालिका की मौत हो चुकी थी जबकि उसके 7 वर्षीय घायल भाई को परिजनों द्वारा सिविल अस्पताल में लाया गया।

जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बच्चे को रेफर कर दिया गया। परिजनों की आर्थिक स्थित इतनी कमजोर है कि उनके पास बच्चे को कहीं बाहर ले जाने के लिए रुपए तक नहीं थे। जिस पर अबोहर के एसडीएम/तहसीलदार जसपाल सिंह बराड़ के आदेशों पर प्राइवेट एम्बुलेंस करवाकर बच्चे को इलाज के लिए बठिंडा भेजा और पूरा खर्च उठाने का आश्वासन दिया। जहां बच्चे का एक ऑपरेशन हो गया है और दूसरा ऑपरेशन अभी होना है। बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है। मंगलवार सुबह अजीत नगर निवासी सुनील डोडा का 7 वर्षीय बेटा वंश व 5 वर्षीय बेटी रजनी घर में ही खेल रहे थे। इतने में दोनों अचानक से कमरे में चप्पल लेने के लिए गए तो कमरे की छत गिर गई। जिसमें दोनों बच्चे मलबे में दब गए। बच्चों की चीखें सुनकर आसपास के लोग इकट्‌ठा हुए और दोनों को मलबे से बाहर निकाला। लेकिन रजनी की मलबे से दबने के कारण मौत हो गई।

जबकि घायल वंश को परिजनों द्वारा सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां डॉक्टरों ने बच्चे की हालात नाजुक होने पर उसे रेफर कर दिया। लेकिन पिता के पास बच्चे को इलाज के लिए बाहर ले जाने हेतु पैसे नहीं थे। इसलिए काफी समय तक वह मदद की गुहार लगाता रहा।

जिस पर एसडीएम-कम-तहसीलदार जसपाल सिंह बराड़ पीड़ित परिजनों के लिए आगे आए और बच्चे को प्राइवेट एंबुलेंस करवाकर बठिंडा अस्पताल ले जाने के आदेश दिए। जब इस संबंध में एसडीएम जसपाल सिंह बराड़ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बच्चे के इलाज का खर्च वह खुद उठाएंगे। उन्होंने बच्चे का हालचाल जानने के लिए बठिंडा के अपने एक रिश्तेदार को अस्पताल भेज दिया है। जो बच्चे की देखभाल कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें