पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव में धांधली का आरोप:शिअद ने कांग्रेस पर लगाया धक्केशाही का आरोप, कहा-निकाय चुनाव में मृतकों और बाहरी लोगों की वोटें डलवाई

अबोहर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अकाली वर्करों ने जाली आधार कार्ड वाले वोटर पकड़े, कोई सुनवाई नहीं हुई : हरबिंदर हैरी

जहां एक तरफ नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बहुमत के साथ जीत दर्ज की है तो वहीं अकाली दल पार्टी के नेताओं ने वीरवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सत्ताधारी पार्टी पर चुनाव में धक्केशाही करने के आरोप लगाए हैं।

अकाली नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस प्रशासन ने सत्ताधारी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव में धांधली की है। सरेआम मृतक व दूसरे शहरों में बैठे लोगों की वोटें डाली गई है। इसके खिलाफ अकाली दल हाईकमान के निर्देश पर हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगा।

जिला अकाली दल के महासचिव हरचरण सिंह पप्पू ने आरोप लगाया कि शहर में सत्ताधारी पार्टी ने जमकर मनमानी की और पुलिस-प्रशासन मूकदर्शक बनकर देखता रहा। उनके पार्टी के उम्मीदवारों को धमकाया गया और जान से मारने व झूठे मुकदमों में फंसाने तक की धमकियां दी गई लेकिन पार्टी वर्करों ने डटकर मुकाबला किया। यूथ अकाली दल के जिला प्रधान हरबिंदर सिंह हैरी ने कहा कि एक तरफ पुलिस प्रशासन ने उन्हें बाहर से किसी भी व्यक्ति को न ठहरने का कहा, वहीं पोलिंग बूथों पर सत्ताधारी पार्टी के ग्रामीणों क्षेत्रों से आए वर्करों ने वोटें डाली।

जिसका विरोध करने पर किसी ने उनकी एक बात नहीं सुनी। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी द्वारा कई मृतक व दूसरे राज्यों में बैठे लोगों की भी जाली वोटें डलवाई गई है। जिनके जाली आधार कार्ड भी उनके वर्करों ने पकड़े थे, लेकिन प्रशासन द्वारा उनकी कोई सुनवाई नहीं की। सर्कल अकाली दल के शहरी प्रधान सुरेश सतीजा ने आरोप लगाया कि बार-बार उन्होंने चुनाव आयोग से अबोहर में प्रशासनिक अधिकारियों को बदलने की मांग की गई, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

इसके अलावा चुनाव रिटर्निंग अधिकारी कम एसडीएम जसपाल सिंह बराड़ द्वारा पोलिंग बूथ पर वीडियोग्राफी तक बंद करवा दी गई। अकाली नेताओं ने कहा कि वे इस धक्केशाही के विरोध में हाईकोर्ट में जाएंगे और इंसाफ की मांग करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें