पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:समय की बचत, मुफ्त में सुलझाएं आपसी विवाद, अबोहर सब डिवीजन में 10 जुलाई को लगेगी नेशनल लोक अदालत

अबोहर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी के चेयरमैन कम जिला सेशन जज तरसेम मंगला, अथारिटी के सचिव कम सीजेएम अमनदीप सिंह के दिशा-निर्देशों पर अबोहर सब डिवीजनल कानूनी सेवाएं अथारिटी के चेयरमैन कम एसडीजेएम हरप्रीत सिंह के नेतृत्व में लीगल एड क्लीनिक के फ्रंट ऑफिस में 10 जुलाई को लगने वाली नेशनल लोक अदालत संबंधी बैठक आयोजित की गई।

बैठक में सब डिवीजनल कानूनी सेवाएं अथारिटी के सदस्य व सेवानिवृत्त एसडीएम बीएल सिक्का, सदस्य कम समाजसेवी राजू चराया, अथारिटी के पैनल एडवोकेट देसराज कंबोज, एडीए रिपनजीत सिंह जोसन, एडीए विनोद कुमार, पीएलवी नरेश कंबोज ने भाग लिया। सिक्का ने बताया कि इन लोक अदालतों से लोगों के समय और पैसे की भी बचत होती है। लोक अदालत द्वारा दोनों पार्टियों में आपसी दुश्मनी खत्म हो जाती है और भाईचारा बढ़ता है।

लोक अदालत में फैसले होने के बाद केस में लगी सारी कोर्ट फीस वापिस मिल जाती है। इसके फैसले के खिलाफ कोई अपील नहीं हो सकती। एडवोकेट देसराज कंबोज ने बताया कि इस दौरानप आपराधिक, सिविल, विद्युत अधिनियम, श्रम, मोटर, दुर्घटना, दावा, बैंक रिकवरी, प्री-लिटिगेशन के अंतर्गत चैक बाउंस के प्रकरण आदि का आपसी समझौते के आधार पर निवारण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...