आगजनी / एसबीआई की मुख्य शाखा व दर्जी की दुकान में शॉट सर्किट के कारण लगी भीषण आग

SBI main branch and tailor's shop caught fire due to shot circuit
X
SBI main branch and tailor's shop caught fire due to shot circuit

  • 5 सीसीटीवी, 10 कंप्यूटर सैट, 8 एसी, फर्नीचर व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर राख

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

अबोहर. फाजिल्का में भीषण गर्मी के बीच बठिंडा रोड पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा की ऊपरी मंजिल में शुक्रवार देर रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसकी सूचना बैंक के सिक्योरिटी गार्ड ने बैंक मैनेजर व फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की गाड़ी पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत आग बुझाने में जुट गई। वहीं आनन-फानन में बैंक अधिकारी पहुंचे और बैंक के सभी गेट खोल दिए। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

एसबीआई के मैनेजर आशीष कुमार ने बताया कि रात को 1.48 बजे बैंक के सिक्योरिटी गार्ड निर्मल सिंह व मस्त सिंह को बैंक की पहली मंजिल पर स्थित आरए सीसी सैल में आग लगने संबंधी पता चला। उन्होंने तुरंत उनको सूचना दी। इसके बाद वह तुरंत मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को सूचित किया। आग लगने से बैंक में रखे 5 सीसीटीवी कैमरे, 10 कंप्यूटर सैट, 8 एसी, फर्नीचर एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर राख हो गए। हालांकि, बैंक के कर्मचारियों ने हिम्मत दिखाते हुए आनन-फानन में बैंक में रखें सभी जरूरी कागजात को बाहर निकाला। घटना संबंधी बैंक मैनेजर आशीष कुमार ने बताया कि सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलकर राख हो गए हैं तथा बिल्डिंग को भी क्षति पहुंची है, साथ ही अन्य जरूरी कागजात जलकर राख हो गए ।

इधर... अबोहर में सदर बाजार गली नं. 11-12 दूसरे चौक पर स्थित एक लेडीज टेलर के पहले व दूसरे फ्लोर पर शुक्रवार रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। समाजसेवी संस्था नर सेवा नारायण सेवा समिति के प्रधान राजू चराया ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड कर्मचारियों व पुलिस अधिकारियों को दी। जिन्होंने तुरंत मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। दुकान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। इस आगजनी में दुकान मालिक का हजारों रुपए का नुकसान हुआ है।

सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी व थाना सिटी वन और सिटी टू की पुलिस टीमें मौके पर पहुंची और दुकान का ताला तोड़कर आग पर नियंत्रण का प्रयास किया। कुछ समय बाद दुकान मालिक मौके पर पहुंचे तो उन्होंने दुकान में रखा सारा सामान बाहर निकालकर जैन धर्मशाला में रखवाया। इसी दौरान दमकल विभाग ने करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

शनिवार को बैंकिंग सेवाएं रहीं बंद

फाजिल्का के एसबीआई ब्रांच की पहली मंजिल पर आग लगने के चलते ऊपरी बिल्डिंग में करंट आ गया तथा सारी वायरिंग जलने से बैंक में बिजली सप्लाई गुल हो गई। इसके चलते शनिवार को एसबीआई की सामूहिक बैंकिंग सेवाएं बंद रही तथा बैंक में अवकाश घोषित कर दिया गया। समूह बैंकिंग कर्मचारी व अन्य स्टाफ ऊपरी मंजिल से सामान उतारकर सुरक्षित रखने में व्यस्त रहे तथा इलेक्ट्रिशियन सारा दिन बैंक की बिजली सप्लाई सुचारू करने में व्यस्त रहे। बैंक मैनेजर ने कहा कि सोमवार तक सब कुछ सुचारू कर दिया जाएगा।


आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना