पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:‘चोखो’ नाटक का मंचन कर सफाई के प्रति किया जागरूक

अबोहर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नाट्य संस्था अक्स अबोहर के कलाकारों द्वारा नगर निगम कमिश्नर अभिजीत कपलिश के निर्देशानुसार लोगों को शहर में सफाई रखने व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा चलाए गए चोखो अबोहर प्रोजेक्ट के तहत नुक्कड़ नाटक ‘चोखो’ का मंचन रानी झांसी मार्केट, गांधी चौक व नेहरू पार्क में किया गया।

संस्था के प्रधान मंगत वर्मा व प्रेस सचिव राघव नागपाल ने बताया कि लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने हेतु यह नुक्कड़ नाटक किया गया है। इस नाटक के लेखक व निर्देशक दीपक कंबोज ने बताया कि अक्सर देखने को मिलता है कि लोग अपने घरों को तो अच्छी तरह साफ करने के बाद कूड़ा बाहर सड़कों पर फैला देते है, घर की महिलाएं सब्जी, फल आदि के छिलके गली में ही फेंक देती है जोकि बहुत ही गलत है क्योंकि यदि शहर साफ न होगा तो हम स्वस्थ कैसे रहेंगे।

इस नाटक में मंचिता वर्मा, निधि वर्मा, विक्रम कामरा, अश्विनी मिगलानी, प्रशांत गुप्ता, बॉबी संधा, सक्षम कंबोज, दीपक कंबोज, नीरज मिगलानी, ईशा कुंज, सुनील जांगिड़, मंगत वर्मा ने अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर नगर निगम के सेनेटरी इंस्पेक्टर अश्विनी मिगलानी ने शहर वासियों से अपील की है कि वे गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग करके ही डालें व जो भी लोग गली की नुक्कड़ों पर कूड़ा फेंकते है उसे बंद करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें