पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ऑनलाइन रक्षाबंधन:अमृत मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों ने ऑनलाइन मनाया रक्षाबंधन त्योहार

अबोहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय सुंदर नगरी स्थित अमृत मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के साथ ऑनलाइन रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया गया। इस पावन अवसर पर स्कूल प्रिंसिपल सुनीत कालड़ा व श्यामली कालड़ा ने विद्यार्थियों को रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने बताया कि स्कूल द्वारा विद्यार्थियों को निर्देश दिए गए थे कि वे होममेड राखी ही अपने भाई की कलाई पर बांधे। अधिकतर विद्यार्थियों द्वारा होममेड राखी बनाई और अपने भाइयों की कलाई पर बांध कर उसकी सेल्फी स्कूल को भेजी। कालड़ा ने विद्यार्थियों को संदेश दिया कि राखी भारत में मनाया जाने वाला महत्वपूर्ण त्यौहार है। भाई-बहन के अटूट प्रेम को समर्पित यह त्यौहार पूरे देश भर पर हर्षोल्लास से मनाया जाता है। रक्षा का मतलब सुरक्षा व बंधन का मतलब बाध्य है।

रक्षाबंधन के दिन बहने भगवान से अपने भाईयों की तरक्की के लिए प्रार्थना करती है। रक्षाबंधन से संबधित बहुत सारी पौराणिक कथाएं जुड़ी हुई है। श्यामली कालड़ा ने विद्यार्थियों को बताया कि रक्षाबंधन का अर्थ सुरक्षा का एक अनूठा रिश्ता, जिसमें बहनें अपने भाईयों को राखी का धागा बांधती हैं। लेकिन यह धागा मित्रता की भावना से भी बांधा जाता है, जिसे हम दोस्ती का धागा भी कहते है। रक्षाबंधन के दिन बहन से राखी बंधवाते समय भाई यह प्रण लेते हैं कि मैं जीवन भर बहन की रक्षा करूंगा। उन्होंने होममेड राखी बनाने वाले बच्चों की राखियों की भरपूर प्रशंसा की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें