पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चुनावी राजनीति:सुखबीर बादल ने सुनील जाखड़ को 2022 का चुनाव अबोहर से लड़ने की दी चुनौती

अबोहर24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अबोहर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुखबीर बादल। - Dainik Bhaskar
अबोहर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुखबीर बादल।
  • कहा-कांग्रेस बिजली दरों को कम करने के झूठे दावे कर रही

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ को 2022 में अबोहर से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते सुखबीर बादल ने कहा कि कांग्रेस सरकार पंजाबियों को मूर्ख बना रही है। सरकार ने औद्योगिक और अस्पताल क्षेत्र के लिए बिजली टैरिफ में बढ़ोतरी की है। उन्होंने घोषणा की कि एक बार शिरोमणि अकाली दल के सत्ता में आने के बाद अरूट महाराज के नाम पर स्मारक बनाया जाएगा।

सरकार ने उन सभी उपभोक्ताओं के लिए बिजली टैरिफ कम कर दिया, जिनके पास 2 किलोवाट के कनेक्शन थे और जिनकी 200 यूनिट की खपत हुई है। इस श्रेणी को मुफ्त में बिजली की आपूर्ति की जानी चाहिए, जैसा कि पहले शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व वाली सरकार के समय किया गया था। उन्होंने कहा कि सरकार ने मध्यम तथा उच्च वर्गीय उद्योग के साथ-साथ धर्माथ अस्पताल दोनों के लिए बिजली टैरिफ में बढ़ोतरी की है।

यह बेहद चैंकाने वाली बात है कि 6 महीने की अवधि के लिए बिजली बिलों को माफ करके आम आदमी के साथ-साथ व्यापार और उद्योग को राहत देने के बजाय राज्य सरकार एक राहत दिखाकर चालबाजियों का सहारा ले रही है, जबकि हकीकत में ऐसा नहीं किया गया है। हम चंहुमखी विकास के लिए डटकर खड़े हैं पर कांग्रेस सरकार ने विकास कार्यों का ठप करके पंजाब को एक दशक पीछे धकेल दिया है।

खबरें और भी हैं...