पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्वे:घर-घर सर्वे कर बुखार वाले मरीजों के सैंपल लेकर होगी जांच : डॉ. गगनदीप

अबोहर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में डेंगू के बढ़ रहे खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा घर-घर सर्वे कर लारवा ढूंढा जा रहा है। सर्वे पूरा होने के बाद अब स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा घर-घर जाकर बुखार के मरीजों का पता लगाकर उनके सैंपल लिए जाएंगे।

एसएमओ व नोडल अधिकारी डॉ. गगनदीप सिंह ने बताया कि सिविल सर्जन डॉ. कुंदन के पाल के आदेशों पर गठित की गई 33 टीमें अब घर-घर जाकर जांच करते हुए बुखार के मरीजों का पता लगाएंगी और उनके ब्लड सैंपल की स्लाइडें लेकर जांच हेतु भेजी जाएंगी। अगर इनमें डेंगू के लक्षण हुए तो उक्त परिवार को रिपोर्ट देकर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बीते दिनों सर्वे के दौरान शहर के 1612 घरों में लारवा पाया गया, जिसे मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया। डेंगू के कारण पिछले दिनों 4 मौतें हुई, लेकिन अब पिछले कुछ दिनों से डेंगू का प्रभाव कम होने के कारण सर्वे को बंद कर दिया गया है। डा. गगनदीप सिंह ने लोगों से सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि जब भी टीमें उनके घरों में आए तो बुखार होने की सूरत में उनसे टेस्ट जरूर करवाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें