पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:गोदाम से 13 हजार लीटर केमिकल बरामद नकली पेट्रोल-डीजल बनाने का शक, 1 काबू

अबोहर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फूड सप्लाई विभाग ने पुलिस के साथ मिल छापेमारी कर बरामद किए ज्वलनशील पदार्थ से भरे ड्रम। - Dainik Bhaskar
फूड सप्लाई विभाग ने पुलिस के साथ मिल छापेमारी कर बरामद किए ज्वलनशील पदार्थ से भरे ड्रम।
  • फूड सप्लाई विभाग ने देर शाम पुलिस और नाप-तोल विभाग की टीम को साथ लेकर की छापेमारी
  • मौके पर गोदाम से दो बड़े टैंक और तेल डालने वाली दो नोजल मशीन हुईं बरामद

पेट्रोल और डीजल जैसे कैमिकल मिश्रित ज्वलनशील पदार्थ को बेचने वाले एक गिराेह के दाे सदस्याें के खिलाफ सिटी टू थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार किया है। उससे 13 हजार लीटर ज्वलनशील पदार्थ बरामद किया है। शुरुआती जांच में पुलिस का कहना है कि उक्त गिरोह मिट्‌टी के तेल या फिर अन्य किसी ज्वलनशील तरल पदार्थ में कैमिकल डालकर पेट्रोल या फिर डीजल जैसा लिक्विड तैयार कर उसे मंहगे दामों में बेच देते थे।

जांच अधिकारियों के अनुसार इतनी बड़ी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ मिलने से प्रतीत होता है कि उक्त फैक्ट्री का मालिक इस तरल पदार्थ से नकली डीजल व पेट्रोल तैयार करके इसे मंहगे दामों पर बेचता था। पुलिस ने मौके से दो चालू हालत में नोजल, एक एस्सर कंपनी की और एक बिना नाम की नोजल, एस्सर कंपनी की चार मशीन और एचपी कंपनी की एक मशीन बरामद की हैं।

आलमगढ़ चौक स्थित कुमार इंटरप्राइज पर विभाग की छापेमारी, नहीं पेश कर पाए दस्तावेज

पुलिस के अनुसार फूड सप्लाई विभाग के अधिकारी विकास बत्रा ने देर शाम सिटी टू पुलिस और नाप-तोल विभाग की टीम को साथ लेकर फोकल प्वाइंट आलमगढ़ चौक स्थित कुमार इंटरप्राइज पर छापेमारी की तो गोदाम का मालिक हरीश कुमार निवासी नानक नगरी गली नं 1 मौके पर मौजूद नहीं था, लेकिन उसका साथी राजू निवासी जम्मू बस्ती गली नं 3 मिल गया।

जब अधिकारियों द्वारा उससे गोदाम से संबंधी लाइसेंस व कागजात मांगे तो वह कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। जिसके बाद अधिकारियों ने जांच की तो गोदाम में पेट्रोल पंप के तरीके से दो बड़े टैंक और तेल पाने वाली दो नोजल मशीन लगाई हुई थीं। जिसमें मौके पर 2 हजार लीटर की दो तेल से भरी, एक 3 हजार लीटर की तेल से भरी टैंकी, 12 ड्रम प्लास्टिक, 17 ड्रम लोहे के तेल से भरे हुए मिले, जिसमें कुल 13 हजार लीटर पेट्रोल व डीजल जैसा ज्वलनशील पदार्थ भरा हुआ था।

खबरें और भी हैं...