पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:अबोहर में कोरोना से पहली मौत, व्यक्ति को था अलसर, 143 लोगों के सैंपल लेकर मोहल्ले की दो गलियां की सील

अबोहर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मृतक के भैया-भाभी सहित 5 लोग कोरोना पॉजिटिव

अबोहर शहर में कोरोना पॉजिटिव रोगी की पहली मौत हो गई। जिसका शुक्रवार को फाजिल्का रोड स्थित शिव भूमि में अंतिम संस्कार किया गया। कोरोना से हुई मौत के कारण पूरे इलाके में भय का माहौल है। शुक्रवार को पूरा दिन लोगों के बीच इसी को लेकर चर्चा होती रही कि कभी पूरे पंजाब में ग्रीन जोन कहा जाने वाला अबोहर शहर भी अब कोरोना से होने वाली मौतों से अछूता नहीं रहा है।

सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. गगनदीप सिंह ने बताया कि सुंदर नगरी निवासी एईटीसी इंद्रजीत बजाज के छोटे भाई सुरेंद्र पाल बजाज के 4 अगस्त को पेट में अलसर की तकलीफ होने पर उसे निजी अस्पताल में ले जाया गया था। जहां उनकी गंभीर अवस्था को देखते हुए उसे चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया। जहां से परिजन उसे मोहाली के आईवी हॉस्पिटल ले गए।

वहां डॉक्टरों द्वारा उसकी हालत को देखते हुए 5 अगस्त को उनका कोरोना टेस्ट किया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वहीं उनका इलाज शुरू किया गया। इलाज के दौरान 6 अगस्त रात्रि को हार्टफेल होने से उसकी मौत हो गई। जिसके बाद उसके परिजनों तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरी सतर्कता के साथ उसके शव को अबोहर लाया गया।

जहां शुक्रवार को सुबह नायब तहसीलदार बलजिंदर सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य अधिकारी भरत सेठी व हरदीप सिंह तथा समाजसेवी संस्था नरसेवा नरायण सेवा समिति के सदस्यों ने पीपीई किटें पहनकर पूरी सतर्कता के साथ फाजिल्का रोड पर नई अनाज मंड के नजदीक स्थित नानकसर शिव भूमि में उनका अंतिम संस्कार संपन्न करवाया। गगनदीप सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतक के संपर्क में आने वाले उनके परिजनों सहित 143 लोगों के सैंपल लेकर मोहल्ले की दो गलियों को सील कर दिया है।

जिला फाजिल्का में एंटीजेन टेस्ट की शुरुआत

सिविल सर्जन ने बताया कि जिला फाजिल्का में शुक्रवार को एंटीजेन टेस्ट की शुरुआत हो गई है। जिसके तहत कोरोना का टेस्ट करने के कुछ घंटों में ही उसकी रिपोर्ट आ जाती है। अबोहर के सुंदर नगरी में कोरोना से हुई मौत के बाद उनके परिजनों के कोरोना टेस्ट किए गए। जिनमें से मृतक के भाई, भाभी व गनमैन सहित 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमण लोगों के संपर्क में आने वाले लोगों की तालाश कर उनके भी टेस्ट लिए जाएंगे।

मंदिर का पुजारी पॉजिटिव
रोना रिपोर्ट में प्रेम नगर में बने चिंतपूर्णी मंदिर का पुजारी भी कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे जलालाबाद में शिफ्ट कर दिया और लोगों की सुरक्षा को देखते हुए मंदिर को बंद करवा दिया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंदिर के पुजारी व उनके पारिवारिक सदस्यों के संपर्क में आने वाले लोगों का ब्योरा एकत्र किया जा रहा है।

लोग डरें नहीं, सतर्कता रखें
एसएमओ डॉ. गगनदीप सिंह ने कहा कि लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। बस थोड़ा सतर्क रहें। घर से बाहर निकलते समय मास्क अवश्य लगाएं। इसके अलावा सेनेटाइजर और बार-बार हाथ जरूर धोएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें