पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जरूरी दिशा-निर्देश:डीएवी स्कूल खुलने से विद्यार्थियों व शिक्षकों के चेहरों पर आई रौनक : प्रिं. स्मिता शर्मा

अबोहरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • विद्यार्थी व अध्यापक जरूरी दिशा-निर्देशों व सोशल डिस्टेंस का रख रहे विशेष ध्यान

पंजाब सरकार के दिशा-निर्देशों पर करीब 7 महीने के बाद 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के स्कूल पहुंचने पर दोबारा से रौनक लौट आई है। वहीं विद्यार्थियों व शिक्षकों के चेहरों पर भी रौनक साफ देखी जा रही है। स्थानीय एलआरएस डीएवी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल अबोहर की प्रिंसिपल स्मिता शर्मा ने कहा कि हालांकि डीएवी स्कूल द्वारा मार्च महीने से ही कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा मुहैया करवाई जा रही थी, लेकिन फेस टू फेस इंट्रैक्शन की कमी विद्यार्थी और शिक्षक दोनों ही महसूस कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अभिभावकों व विद्यार्थियों की लिखित सहमति के बाद ही विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू करवाई गई है।

इस दौरान सीबीएसई नई दिल्ली, पंजाब सरकार और जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 संबंधी हिदायतों का पूरा पालन किया जा रहा है। विद्यार्थियों को गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग, सैनेटाइजर का प्रयोग करने के बाद ही विद्यालय में प्रवेश दिया जाता है। सभी क्लास रूम में विद्यार्थियों को बैठाने की सुविधा दो मीटर की दूरी पर डेस्क लगाकर बनाई गई ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा सके। विद्यार्थियों के स्कूल में प्रवेश करने व जाने के लिए अलग-अलग गेट की व्यवस्था की गई है। स्कूल में सफाई का पूरा प्रबंध है और सभी रूमस को हर रोज सैनिटाइज करवाया जा रहा है। स्कूल में फुट ऑपरेटिंग हैंड वॉश स्टैंड व सोप डिस्पेंसर का भी उचित प्रबंध किया गया है। स्कूल पहुंचने पर सभी विद्यार्थी बड़े खुश नजर आए व कई विद्यार्थियों ने कहा कि पहले दिन स्कूल में आकर उन्हें काफी अच्छा महसूस हो रहा है, विद्यार्थियों ने स्कूल द्वारा प्रदान की जा रही ऑनलाइन एजुकेशन को भी सराहते हुए कहा कि अब वे अति श्रेष्ठ ढंग से अपने ज्ञान में वृद्धि कर सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें