पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होने वाला है मेयर का ऐलान:कल कैबिनेट मंत्री घोषित करेंगे अबोहर का पहला मेयर नवनिर्वाचित पार्षदों की सहमति से किया जाएगा फैसला

अबोहर10 दिन पहलेलेखक: हरप्रीत सिंह पन्नू
  • कॉपी लिंक
अबोहर नगर निगम कार्यालय। - Dainik Bhaskar
अबोहर नगर निगम कार्यालय।
  • अबोहर में 50 में से 49 कांग्रेसी पार्षद, शिरोमणी अकाली दल की एक महिला पार्षद

नगर निगम के चुनावों का परिणाम के 1 महीने 23 दिन बाद शुक्रवार को मेयर का ऐलान होने वाला है। शुक्रवार को पंजाब कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा अबोहर में पहुंच रहे हैं। जो नवनियुक्त पार्षदों से विचार-विमर्श करने के बाद मेयर की घोषणा करेंगे और उन्हें शपथ दिलाएंगे। वहीं मेयर बनने के चाह्वान भी अपनी-अपनी दावेदार ठोक रहे हैं।

बता दें कि अबोहर नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के 50 में से 49 पार्षदों ने जीत हासिल की है। जबकि एक मात्र सीट शिअद की महिला उम्मीदवार के हिस्से में आई थी। इतनी बड़ी जीत के बाद मेयर का रास्ता भी कठिन हो गया। क्योंकि पहले मेयर के लिए मात्र एक-दो दावेदार थे, लेकिन जैसे ही 49 सीटों पर जीत हुई तो मेयर के दावेदारों की संख्या भी बढ़ गई।

वहीं पंजाब सरकार द्वारा भी नगर निगमों व नगर कौंसिलों में मेयर और प्रधान के ऐलान में देरी की जा रही है। जिला कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने कहा कि शुक्रवार को पंजाब सरकार के निर्देशानुसार कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा अबोहर में पहुंच रहे हैं। जो सबसे पहले नवनिर्वाचित पार्षदों से विचार-विमर्श करेंगे और उनसे मेयर के नाम का चुनाव करेंगे।

सभी पार्षदों की सर्वसम्मति से ही मेयर की घोषणा की जाएगी और उसके बाद उन्हें शपथ दिलाई जाएगी। जब जाखड़ से मेयर के दावेदारों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एक दिन की बात है, जो पार्षद मिलकर फैसला करेंगे, उसी को मेयर घोषित किया जाएगा और उन्हें शपथ दिलाई जाएगी।

मेयर की सूची में विमल ठठई का नाम सबसे ऊपर

सूत्रों के अनुसार अबोहर नगर निगम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता विमल ठठई का नाम मेयर पद के लिए सबसे उपर माना जा रहा है। उसके पीछे सबसे बड़ी वजह उनका राजनीति में तजुर्बा भी माना जा रहा है। 62 वर्षीय विमल ठठई द्वारा 6 बार एमसी चुनाव लड़ा गया है। जिसमें से पांचवीं बार वह पार्षद बने हैं। इसलिए उनका नाम मेयर पद के लिए सबसे उपर माना जा रहा है।

अबोहर में 13 प्रधानों के बाद बनेगा 14वां मेयर

बता दें कि पहले अबोहर नगर कौंसिल था, तो यहां प्रधान बैठा करते थे। लेकिन अब अबोहर नगर निगम बन गया है तो इसलिए यहां पहली बार मेयर बनने वाला है। इसलिए मेयर की चेयर को लेकर भी राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई है। सबसे बड़ी बात तो 13 प्रधानों के बाद अब 14वां मेयर बनने जा रहा है। जिसकी घोषणा का बेसर्बी से इंतजार किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें