पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धांजलि:डीएवी मैनेजिंग कमेटी के महासचिव को दी श्रद्धांजलि

अबोहर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय डीएवी शिक्षा महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. उर्मिल सेठी के मार्गदर्शन में टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ ने डीएवी मैनेजिंग कमेटी के महासचिव आरएस शर्मा को श्रद्धांजलि दी। प्राचार्या ने बताया कि आरएस शर्मा की मृत्यु 16 नवंबर को हुई थी। उन्होंने आरएस शर्मा के व्यक्तित्व के आदर्श सभी के साथ साझा किए। उन्होंने बताया कि शर्मा ने डीएवी. परिवार का प्रकाश स्तंभ बन कर सभी का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कई दशकों तक अपनी सेवाएं दी। वह डीएवी मैनेजिंग कमेटी के विभिन्न डीएवी विद्यालय, महाविद्यालय की गवर्निंग बॉडी के सदस्य रहे।

इतनी लंबी आयु तक वह अपने कर्म क्षेत्र में सदैव अग्रणी एवं क्रियाशील होकर अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वाह करते रहे। वह सदैव कर्म में विश्वास रखते थे। अत्यधिक परिश्रमी, स्वाभिमान, त्याग, आदर्शवाद, ईमानदारी, सहयोग, सेवा, भावना आदि उनके व्यक्तित्व के अवर्णनीय गुणों को प्राचार्या ने स्मरण किया। प्राचार्या ने उनकी जुदाई को शिक्षा जगत के लिए काफी क्षति पूर्ण बताया और उनकी आत्मिक शांति के लिए परमात्मा से प्रार्थना की। डॉ. विजय ग्रोवर ने बताया कि उनका व्यक्तित्व स्वनिर्मित रहा। उन्होंने उनके साथ बिताए कुछ क्षणों को याद किया। उन्होंने इस महान आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए परमात्मा से प्रार्थना की कि उनके परिवार को इस असहनीय दुख सहने की क्षमता प्रदान करे। मंच संचालन सुरेश मक्कड़ ने किया और उन्होंने आरएस शर्मा को डीएवी मैनेजिंग कमेटी का भीष्म पितामह बताया। अंत में सभी ने उनकी आत्मिक शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें