पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानी के लिए प्रदर्शन:परेशान किसानों ने हनुमानगढ़ ओवरब्रिज पर दिया धरना 24 घंटे बाद सिंचाई मंत्री के घेराव का किया एलान

अबोहर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टेलों पर बसे किसानों को पूरी मात्रा में नहरी पानी न मिलने से सूख रही फसलें

टेलों पर बसे किसानों को पूरी मात्रा में नहरी पानी न मिलने के कारण फसलें खराब हो गई हैं। इसी के विरोध में भारतीय किसान यूनियन राजेवाल द्वारा हनुमानगढ़ रोड ओवरब्रिज पर धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया। यूनियन ने ऐलान किया है कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जाता, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। ओवरब्रिज पर लगे धरने के कारण वाहन चालकों को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ी और दूसरे रास्तों से होकर जाना पड़ा।

यूनियन के जिला प्रधान गुणवंत सिंह ने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर टेलों पर पानी पूरा नहीं हुआ तो नहरी विभाग के अधिकारियों के अलावा नहरी विभाग के मंत्री का घेराव किया जाएगा। नहरी पानी पूरा न मिलने से उनकी फसलें सूख रही हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन ने राजस्थान बॉर्डर के साथ लगते गांवों में पानी पूरा नहीं छोड़ा तो संघर्ष को तेज करते हुए पूरे अबोहर शहर को चारों तरफ से बंद किया जाएगा। जिसके लिए नहरी विभाग जिम्मेदार होगा। देर शाम तक किसानों का धरना जारी था।

बता दें कि नहरी पानी पूरी मात्रा में न मिलने के रोष में लंबी क्षेत्र के किसानों द्वारा सोमवार को सुबह 10.30 बजे नहरी विभाग के एक्सईएन कार्यालय के समक्ष धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया। लेकिन वहां किसी भी अधिकारी द्वारा सुनवाई न करने पर किसानों द्वारा दोपहर 3.30 बजे अबोहर के बस स्टैंड के दोनों गेटों के समक्ष धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया। जिसके बाद नहरी विभाग के अधिकारियों द्वारा देर शाम उन्हें जल्द नहरों में पानी पूरा करने का आश्वासन देकर धरना उठवा दिया था, लेकिन इसके बावजूद भी नहरों में पानी पूरा नहीं हुआ है।

खबरें और भी हैं...