नए वाटर वर्क्स का निर्माण कार्य शुरू:खुईयांसरवर व तेलूपुरा में 6.61 करोड़ रुपए की लागत से संयुक्त वाटर वर्क्स बनाने का कार्य शुरू

अबोहर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले लंबे समय से खुईयांसरवर व तेलूपुरा में पीने के पानी की समस्या चली आ रही थी। समस्या से निजात दिलाने के लिए जिला कांग्रेस प्रभारी ने पंजाब सरकार से इस इलाके में नए वाटर वर्क्स के निर्माण करवाने का प्रपोजल भेजा गया था, जोकि मंजूर कर लिया गया है। इसी प्रोजेक्ट के तहत शुक्रवार को संदीप जाखड़ ने गांव खुईयांसरवर व तेलूपुरा में करीब 6.61 करोड़ की लागत से बनने जा रहे संयुक्त वाटर वर्क्स के निर्माण कार्य को शुरू करवाया। जाखड़ ने बताया कि बनने जा रहे इस नए वाटरवर्क्स से गांव खुईयांसरवर व तेलूपुरा के करीब 1214 परिवारों को लाभ होगा।

इस प्रोजेक्ट के तहत प्रत्येक घर के बाहर एक पानी का मीटर भी लगाया जाएगा व प्रत्येक व्यक्ति को 70 लीटर साफ पानी भी मुहैया करवाया जाएगा। पंजावा माइनर से गांव के वाटर वर्क्स तक करीब 400 मीटर लंबी पाइपलाइन व पूरे गांव में करीब 39.75 किलोमीटर नई पाइपलाइन डालकर गांव के करीब 1214 घरों को नए कनेक्शन भी दिए जाएंगे। इस प्रोजेक्ट के तहत पुराने बने वाटर वर्क्स के टैंकों में भर्ती डालकर एक नया आरसीसी स्टोरेज टैंक बनाया जाएगा। गांव खुईयांसरवर व तेलूपुरा में बनने वाले इस टैंक की क्षमता करीब 1.12 करोड़ लीटर होगी।

जिसमें करीब 15 दिन का पानी स्टोर किया जा सकेगा। इसके साथ ही पानी सप्लाई के लिए 2 लाख लीटर के टैंक का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पानी को कीटाणु रहित करने के लिए इसमें एक नंबर क्लोरीनेशन प्लांट लगाया जाएगा। जिससे पानी अच्छी तरह साफ हो सके। इस मौके पर गांव खुईयांसरवर के सरपंच मंगत, गांव तेलूपुरा के सरपंच जवाला, जिला परिषद मेंबर बाल कृष्ण खैरा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...