पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:केंद्र के कृषि कानूनों से मजदूर, आढ़ती और मुलाजिम तबाह हो जाएंगे : किसान नेता

अबोहर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए वीरवार को देशभर में दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक रेल रोको आंदोलन किया गया। अबोहर में भी किसान संगठनों के नेताओं ने अबोहर रेलवे स्टेशन पर धरना देकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

धरने में क्रांतिकारी किसान यूनियन, कुलहिंद किसान सभा, देहाती मजदूर सभा, किसान मजदूर तालमेल संघर्ष कमेटी के नेताओं ने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून रद्द नहीं होते किसानों का संघर्ष जारी रहेगा। किसान नेता सुभाष गोदारा और अन्य किसान नेताओं ने कहा कि मोदी सरकार ने किसान विरोधी बिल पास कर कॉर्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने का काम किया है और देश के अन्नदाता के साथ अन्याय किया है।

अगर यह कानून लागू हो जाते हैं तो इससे केवल किसान हीं नहीं बल्कि मजदूर, आढ़ती व मुलाजिम वर्ग तबाह हो जाएगा, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि करीब तीन माह से दिल्ली की सीमाओं पर किसान लगातार धरना लगाकर बैठे हैं और अनेक किसान अपना बलिदान भी दे चुके हैं। इसके बावजूद मोदी सरकार आंखें मूंद कर बैठी है। उन्होंने कहा कि जब तक यह तीनों काले कानून रद्द नहीं हो जाते, वे पीछे नहीं हटेंगे। इस मौके पर मनोज गोदारा, नोपाराम, रामराज, अवतार सिंह, कुलवंत किरती, वीरेंद्र भाटी, सुरेंद्र गोदारा, राजू धालीवाल, जगजीत सिंह शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें