विरोध:गांव तोलेवाल में भी वाटर वर्क्स पर लगाया स्मार्ट मीटर उतारा, दिड़बा शहर और लड्‌डा गांव में भी नए मीटरों का किया विरोध

अमरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीओ रोहित गुप्ता का कहना है कि सरकार के आदेशों अनुसार ही स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे

गांव तोलेवाल के वाटर वर्क्स पर बिजली कर्मियों द्वारा लगाए गए स्मार्ट मीटर का किरती किसान यूनियन सहित अन्य संगठनों और ग्रामीणों ने विरोध किया। उन्होंने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की और मीटर को उतार दिया। सरपंच बेअंत सिंह ने बताया कि पावरकॅाम के कर्मचारी पंचायत को सूचित किए बिना मंगलवार दोपहर वाटर वर्क्स पर स्मार्ट मीटर लगा गए। इसे गांव के किसान संगठनों ने उतार कर पावरकॉम के एसडीओ को सूचित किया। सरपंच बेअंत सिंह, जसवीर सिंह चरणजीत सिंह करमजीत सिंह ने कहा कि एक तरफ तो सरकार राज्य के लोगों को पानी और बिजली मुफ्त देने के वायदे कर रही है दूसरी तरफ पावरकॉम के कर्मचारियों द्वारा स्मार्ट मीटर लगाकर जनता पर बोझ डालने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने पावरकाम विभाग को अपील करते हुए कहा कि वाटर वर्क्स से उतारे गए स्मार्ट मीटर की जगह वापस पुराना मीटर लगाया जाए। इस मौके पर सुक्खा सिंह, मणि जसवीर सिंह, कर्मजीत सिंह, चरणजीत सिंह, लक्खा सिंह, मनी सिंह, रणजीत आदि उपस्थित थे। वहीं दिड़बा शहर में स्मार्ट मीटर लगाने आए पावरकॉम के कर्मचारियों को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा। इससे कर्मचारी बिना मीटर लगाए ही लौट गए। वहीं गांव लड्डा में किसानों ने पानी वाली टंकी पर लगाया गया स्मार्ट मीटर उतार दिया। भाकियू नेता गुरदेव सिंह, दर्शन सिंह शादीहरी, हरबंस सिंह ने कहा कि इन मीटरों के लगने से बिजली खपत के लिए पहले पैसे जमा करवाने होंगे और उसके अनुसार ही बिजली यूज कर सकेंगे। वहीं, एसडीओ रोहित गुप्ता का कहना है कि सरकार के आदेशों अनुसार ही स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...