पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीवर ट्रीटमेंट:92.50 करोड़ से बरनाला में लगेगा सीवर ट्रीटमेंट प्लांट

बरनाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीवरेज प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए वर्चुअल समागम, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया उद्घाटन

वर्चुअल समागम के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया गया। यह प्रोजेक्ट 92.50 करोड़ की लागत का था। डीसी तेज प्रताप सिंह फूलका ने बताया कि सीवरेज प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए वर्चुअल समागम का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया गया। उन्होंने बताया स्वच्छ पानी लोगों की पहली जरूरत है।

जिसे पंजाब सरकार द्वारा लोगों तक पहुंचाने के लिए इस प्रकार के कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया पानी के गिरते स्तर को बचाने के लिए पंजाब के कई जिलों में इस प्रकार के प्रोजेक्टों पर कार्य चल रहे हैं और कुछ प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो चुके हैं। जिससे बरसात और सीवरेज के गंदे पानी को ट्रीटमेंट करने के पश्चात स्वच्छ बनाए जाएगा और उसे लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फुलका ने बताया इस प्रोजेक्ट के माध्यम से स्वच्छ पानी की समस्या का समाधान होगा और इससे शहर में बरसाती पानी से भी निजात मिलेगा। यह बरसाती पानी एकत्रित होकर इस प्लांट में जमा होगा। जिसे साफ और स्वच्छ करने के बाद बागवानी और खेती के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इस वर्चुअल समागम में सहायक डिप्टी कमिश्नर आदित्य एसडीएम वरजीत वालिया और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें