अपील / बरनाला प्रशासन ने सार्वजनिक सेवाएं देने के लिए किए पुख्ता प्रबंध, लोगों से भी एहतियात बरतने की अपील

Barnala administration made firm arrangements for providing public services, appealed to people to take precautions
X
Barnala administration made firm arrangements for providing public services, appealed to people to take precautions

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:21 AM IST

बरनाला. कोविड-19 करोना वायरस महामारी के कारण अस्त व्यस्त हुए जनजीवन को सही दिशा में लाने के लिए जिला बरनाला की तरफ से प्रयास किए जा रहे हैं। जिला बरनाला प्रशासन की तरफ से अलग-अलग विभागों को काेरोना वायरस के संकट से उबारने के लिए सप्ताह में 6 दिन दुकानें खोलने के आदेश दिए गए हैं। डीसी तेज प्रताप सिंह फुलका ने बताया कि काेरोना वायरस की आफत के कारण भले ही जनजीवन पर बहुत बड़ा असर पड़ा हो, परंतु अब हालात सामान्य हाेने शुरू हो गए हैं। जिला प्रशासन लगातार सेवाएं देने के लिए कोशिशें कर रहा है।

वहीं पर सेवा केंद्र, बैंकिंग सेवा, तहसील को भी खोला गया है। इन संस्थानों में लोगों की आमद शुरू हो गई है। जिला बरनाला प्रशासन ने लोगों को काेराेना वायरस के बचाव के लिए जरूरत के एहतियात बरतने की अपील की है। जिला प्रशासन की तरफ से जिला बरनाला में 5 सेवा केंद्र 12 मई को और 3 सेवा केंद्र 15 मई को सेवा में आ गए थे। जिसमें सरकार की तरफ से निर्धारित 153 सेवाएं दी जा रही हैं। सेवा केंद्र के इंचार्ज रमनदीप सिद्धू ने बताया कि सेवा केंद्रों के खुलने से लोगों के आने की गिनती बढ़ रही है।

सरकार की तरफ से इन सेवा केंद्रों में काेरोना वायरस से बचाव के पूरे इंतजाम किए गए हैं। सरकार की तरफ से तहसील में वसीके व रजिस्ट्रीकरण के आदेश दिए गए हैं। तहसीलों के खुलने के बाद सूनी पड़ी तहसीलों में रौनक वापस लौट आई है। राजस्व अफसर गगनदीप सिंह ने बताया कि दस्तावेज रजिस्टर करवाने के लिए लोगों की आमद शुरू की हो गई है। साथ ही राजस्व रिकॉर्ड के साथ संबंधित अन्य कामों के लिए अर्जी अभी आनी शुरू हो गई है।

जिला प्रशासन ने बस सेवा भी शुरू की है। जीएम महेंद्र पाल सिंह ने बताया बरनाला डिपो से मानसा, संगरूर लुधियाना आदि मुख्य रूटों पर लगभग दर्जन के करीब पीआरटीसी बसों को चलाया गया है और सरकार के आदेशों के अनुसार सभी जरूरत के एहतियात इस्तेमाल किए गए हैं। डीसी ने सभी जिला निवासियों को काेरोना वायरस से बचाव के लिए सभी सावधानियों को बरतने की अपील की है, जिससे करोना के खिलाफ जंग को जीता जा सके।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना